लाइफस्टाइल

अगर बाल धोने का न हो मूड, तो ये ड्राई शैम्पू करेंगे आपकी मदद

बालों की चिपचिपाहट से छुटकारा दिलाते है ये ड्राई शैम्पू


ऐसा कई बार आपके साथ भी हुआ होगा कि आपको अचानक पता चलता होगा कि आपको किसी इवेंट के लिए बाहर जाना है या फिर किसी फ्रेंड से मिलने जाना है तो ऐसे में आपके लिए बाल धोना एक टास्क हो जाता है। ऐसे में अगर आपने एक दिन पहले ही अपने बाल धोए है तो ना आपके बाल बिल्कुल साफ और सिल्की रहते हैं और न ही बहुत ज्यादा गंदे। ऐसे में आप और ज्यादा कंफ्यूज हो जाएंगे। कि बाल धोएं या नहीं क्योंकि अगर आप धोते है तो आपका बाल धोने का रूटीन बिगड़ जाता है और अगर नहीं होते तो आप पुरे टाइम अनकंफर्टेबल रहेंगे। साथ ही साथ आप चिपचिपे बालों को लेकर किसी से मिलने भी नहीं जा सकते। ऐसी सिचुएशन में आपके काम आएंगे ड्राय शैम्पू। ये ड्राय शैम्पू आपके स्कैल्प पर मौजूद अतिरिक्त ऑयल को कम करेंगे। साथ ही साथ आपके बालों की चिपचिपाहट को कम करके इन्हें वॉल्यूम भी देंगे। आप इन ड्राय शैम्पू का इस्तेमाल बाल धोने के एक से दो दिन बाद भी कर सकते है। तो चलिए विस्तार से जानते है ड्राय शैम्पू के बारे में।

ड्राई शैम्पू

बैटिस्ट ड्राई शैम्पू, ब्यूटीफुल ब्रुनेट: अगर आपको अचानक कही बाहर जाना होता है और आप अपने बालों में थोड़ा ब्राउन टिंट चाहते है तो आप इस बैटिस्ट ड्राई शैम्पू, ब्यूटीफुल ब्रुनेट को इस्तेमाल कर सकते है। यह आपके लिए बेस्ट है। आपको बता दें कि यह आपके बालों में व्हाइट कास्ट नहीं बल्कि ब्राउन कास्ट छोड़ता है। जो आपके बालों में बाल्ड पैच या फिर कहें बालों की सफेद जडों को ढकता है। लेकिन आपको बता दें कि इससे आपको अपने बालों से थोड़ा दूर रख कर स्प्रे करना चाहिए।

बेयर नेकेसीटीएस  मेसन एंड सीओ एक्स बेयर डेज़र्ट ड्राई शैम्पू: अगर आप उन लोगों में से है जिन्हें इको फ्रेंडली और नेचुरल चीजे पसंद आती है तो आप इस बेयर नेकेसीटीएस मेसन एंड सीओ एक्स बेयर डेज़र्ट शैम्पू का इस्तेमाल कर सकते है। इसे आपको स्कैल्प पर लगाना है जैसे आप अपनी त्वचा पर टैल्कम पाउडर लगाती लगाती है उसी तरह आपको इससे एक बड़े ब्रश की मदद से इसे कॉम्ब कर लें या उंगलियों से इसे अच्छे से ब्लेंड कर लें। यह बालों पर ब्राउन टिंट छोड़ता है क्योंकि यह कोको पाउडर से बना होता है।

और पढ़ें:  इम्यूनिटी बूस्ट करने में बेहद फायदेमंद है एलोवेरा जूस, जाने इसके और फायदों के बारे में

वेल्ला प्रोफेशनल्स EIMI ड्राय मी ड्राई शैम्पू: आपको बता दें कि यह वेल्ला प्रोफेशनल्स EIMI ड्राय मी ड्राई शैम्पू आपके बालों को हार्ड नहीं करता है। साथ ही साथ आपके बालों से तेल को सोख लेता है। अगर आप इस प्रोडक्ट का अधिक उपयोग करते हैं या अप्लाई करने से पहले बोतल को हिलाते नहीं है तो यह आपके बालों पर व्हाउट कास्ट छोड़ता है। सभी शैंपू की तरह आप इसे उंगलियों से ब्लेंड कर सकते हैं।

जूसी केमिस्ट्री प्लांटैन, बैम्बू एंड चारकोल ऑर्गेनिक ड्राई शैम्पू: आपको बता दें कि ड्राय शैम्पू ग्रीसी बालों के लिए बहुत ही ज्यादा बेहतरीन माना जाता है। क्योंकि यह प्लांट बेस्ड और जरूरी विटामिन से भरपूर होता है। यह आपके बालों के बढ़ने में भी मददगार होता है। और आपके स्कैल्प को बैलेंस करता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।