मनोरंजनलेटेस्ट

Netflix और Amazon prime की चल चुकी है लहर: यह है ख़ास वजह

जाने यह 6 वजह  जिससे ज्यादातर लोगो की पसन्द है Netflix 


पहले ज्यादातर लोग  सीरियलस हो या मूवीज  सब टीवी पर ही देखा करते थे. लेकिन समय  के साथ अब धीरे- धीरे बाकि चीज़ो में भी बदलाव आ चूका है. जैसे कई सारे सोशल एप्प्स  जिसमे आपको एंटरटेन  करने के लिए कई सारी चीज़े जैसे  कॉमेडी  शोज़  या मूवीज आदि दी हुई है.

आज ऐसे कई सारे डिजिटल कंटेंट  प्लेटफ़ॉर्म्स  है जिन्होंने लोगो को अपनी और खींच लिया है , जैसे नेटफ्लिक्स और ऐमज़ॉन प्राइम. आज कल हर किसी की पसंद नेटफ्लिक्स या ऐमज़ॉन प्राइम है और हर कोई इसका सब्सक्रिप्शन पैक ले रहा है. वही अब टीवी शोज  का मार्किट वैल्यू डिजिटल कंटेंट के आगे गिर चूका है. वजह यह है की उनको अब नेटफ्लिक्स पर कुछ अलग देखने को मिल रहा है जो उन्हें कंटेंट  से जोड़ रहा है.

netflix
netflix

जाने यह 6 वजह की क्यों लोगो की  पसंद बन चूका है नेटफ्लिक्स ?

1 .नेटफ्लिक्स लोगो  की इसलिए  भी पहली पसंद हो चूका है क्यूंकि इसमें आपको सास -बहू की लड़ाई देखने को नहीं मिलती  , किसी को मक्खी  या डायन बनते हुए नहीं देखा होगा .

2 .टीवी  शो का वो  बेकार से फ्रीज  एक्शन होना  क्या ? क्या ? क्या ?  या हर बात पर साज़िश रचना.

3 .नेटफ्लिक्स के कोई भी शो देखे है उसमे आपको फालतू  इश्क़ रोमांस जैसा  कंटेंट देखने  को नहीं मिलेगा.

4 .  बिगबॉस जैसा फालतू का ड्रामा  शो आपको नेटफ्लिक्स हो या अमेज़न प्राइम ऐसा शो आपको नेटफ्लिक्स पर मिलेगा ही नही.

यहाँ भी पढ़े : अगर अनुष्का है मेम्स की क्वीन , तो राधिका आप्टे है नेटफ्लिक्स की क्वीन

5 .  पहले के सीरियल के दूसरे पार्ट को नए तरीके से दिखाना जैसे कसौटी ज़िन्दगी की जिससे एक बार फिर से स्टार प्लस पर दिखाया जायेगा या एक सीरियल  को 2  या 3 सालो तक खींचना.

6 .  सबसे जरुरी बात धारावाहिक की कहानियां जो की कभी रेलस्टिक नहीं होती है और एक तरफ नेटफ्लिक्स है जिसमे जिसका सभी कंटेंट आपको  असल जिंदगी से जोड़ता है.

तो यह सारी वजह है की लोग अब टीवी  शोज को छोड़कर  नेटफ्लिक्स  पर वेब सीरीज देखना  ज्यादा पसंद करते है. जिसमें लोगो को कुछ नया और अलग देखने को मिलता है. इसलिए  अब सबकी पहली पसंद नेटफ्लिक्स है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Related Articles

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
%d bloggers like this: