मनोरंजन

जाने बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिनकी शूटिंग हुई अफगानिस्तान में

इन 5 फिल्मों की शूटिंग हुई थी अफगानिस्तान में


आज के समय पर तालिबान ने अफगानिस्तान पर अपनी हुकूमत कायम कर दी है ऐसे में वहां के लोग अपनी जान बचाकर अपना देश छोड़ कर भागने के लिए मजबूर हो चुके है। आज के समय पर अफगानिस्तान पर मुसीबतों का पहाड़ टूट चुका है ऐसे में कोई भी देश उसकी मदद के लिए आगे आने को तैयार नहीं है। आज तालिबान के कारण अफगानिस्तान के भविष्य की कहानी काफी जर्जर होती दिख रही है। ऐसे में भले ही हम अफगानिस्तान की मदद नहीं कर पा रहे है लेकिन इस पर हमारे बॉलीवुड सितारे अपना रिएक्शन दे रहे हैं। स्वरा भास्कर, जावेद अख्तर, सिद्धार्थ, ओनिर और राम गोपाल वर्मा जैसे बॉलीवुड सितारे इस पर अपना रिएक्शन दें रहे है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान और बॉलीवुड का गहरा नाता है हमारी बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्मे है जिनकी शूट अफगानिस्तान में हुई थी। अगर हम किसी लेटेस्ट फिल्म की बात करें जिसकी शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी तो वो संजय दत्त की फिल्म ‘टोरबाज’ थी। तो चलिए जानते है उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिनकी शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी।

जानशीं: आपको बता दें कि साल 2003 में रिलीज हुई थी फिल्म जानशीं। इस फिल्म के डायरेक्टर फिरोज खान थे। और फिल्म में फरदीन खान और सेलिना जेटली लीड रोल में थे। आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान और थाईलैंड में हुई थी।

काबुल एक्सप्रेस: साल 2006 में आई बॉलीवुड फिल्म काबुल एक्सप्रेस को कबीर खान के द्वारा डायरेक्ट किया गया था। फिल्म काबुल एक्सप्रेस में जॉन अब्राहम और अरशद वारसी लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म की शूटिंग भी अफगानिस्तान में की गई थी।

और पढ़ें: इस हफ्ते सिनेमाघरों में ‘बेलबॉटम’ और ओटीटी प्लेटफार्म पर देख पाएंगे आप ये फिल्में और वेबसीरीज

टोरबाज: आपको बता दें कि टोरबाज बॉलीवुड भी सबसे लेटेस्ट फिल्म है जिसकी शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। इस बॉलीवुड फिल्म में संजय दत्त, नरगिस फाखरी और राहुल देव नजर आए थे। आपको बता दें कि गिरीश मलिक निर्देशित, यह फिल्म अफगानिस्तान के सुसाइड बॉम्बर बच्चों पर आधरित है।

धर्मात्मा: आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्म धर्मात्मा साल 1975 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में फिरोज खान, हेमा मालिनी, रेखा और प्रेमनाथ मुख्य भूमिका में थे। आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी इतना ही नहीं यह बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जिसकी शूटिंग अफगानिस्तान में की गई थी।

खुदा गवाह: आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्म खुदा गवाह साल 1992 में रिलीज हुई थी। इस बॉलीवुड फिल्म में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म की शूटिंग भी अफगानिस्तान के काबुल और मजार-ए-शरीफ में की गई थी। इस फिल्म को मुकुल एस. आनंद ने शूट किया था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।