तेलंगाना बोर्ड रिजल्ट मे लापरवाही ,7 दिन मे 19 छात्रों ने की आत्महत्या


क्या है कारण बोर्ड रिजल्ट मे हेरा फेरी का ?


तेलंगाना बोर्ड ऑफ़ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने 18 अप्रैल को 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित किये है  . परिणाम घोषित होने के बाद छात्रों के आत्महत्या  की खबर सामने आने लगी  . रिजल्ट जारी  होने के बाद छात्रों को परिणाम के नतीजे सही नहीं लगे जिसके चलते उन्होने आत्महत्या करने का फैसला लिया  . इंडियन रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 7 दिनों के भीतर 19 छात्रों की आत्महत्या के मामले सामने आ गए है,

फिर से जाँची जाएँगी उत्तर पुस्तिका

लगातार हो रही आत्महत्या के चलते छात्र और अभिभावक जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है वही बढ़ते  प्रदर्शन को देखते हुए राज्य सरकार ने फ़ैल हुए 3 लाख से अधिक बच्चो की उत्तर  पुस्तिका जांचने के आदेश दिए है. आपको बता दे की इस साल 9.74 छात्र परीक्षा के लिए उपस्तिथ थे और उन्ही मे से 3.28 लाख छात्र फ़ैल हो गए। अब उन्ही की उत्तर पुस्तिका को दोबारा जांचने के आदेश दिए है .

आखिर कौन है छात्रो की मौत का ज़िम्मेदार ?

तेलंगाना बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन से लेकर रिजल्ट जारी करने तक की सारी  ज़िम्मेदारी ‘ग्लोब अरेना टेक्नोलॉजी ‘ को दी थी  . छात्रों और अभिभावकों का आरोप है की फर्म की प्रणाली ने हज़ारो छात्रों को फ़ैल कर दिया है या परीक्षा मे अनुपस्थित कर दिया है  .

आत्महत्या करने वालो मे  नारायण कॉलेज का एक छात्र जी नागेंद्र था , जिसने परीक्षा मे गणित विषय मे फ़ैल होने के कारण आत्महत्या कर ली  . नागेंद्र ने अपने घर पर ही फ़ासी लगा ली  . उनके पिता जी विवेकानंद ने कहा की वे गणित मे  फ़ैल नहीं हो सकता गणित उसका मनपसंद विषय था  . रिजल्ट जारी होने क बाद वे काफी दुखी रहना लगा और वे खाने पीने को भी मना करने लगा ,लेकिन हमने कभी कल्पना भी  नहीं की थी की वो अपनी जान ले लेगा  .

यहाँ भी पढ़े :मद्रास कोर्ट ने हटाया टिक-टोक से बैन,3.5 करोड़ का रोज़ हुआ नुक्सान

ग्लोबअरेना टेक्नोलॉजी  के सॉफ्टवेयर मे गड़बड़िया थी , आपको  बता दे की जब परिणाम घोषित किये गए तो कंपनी ने स्वीकार किया की उनमे तकनीकी गड़बड़िया है लेकिन उनका कहना की बाद मे ठीक हो गयी थी पर ऐसा लगता है की पूरा परिणाम गलतियों से भरा है  .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : Avatarsamriddhi malik
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: