मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: महज 12 साल की उम्र से ही स्वेता काम कर रही है

बर्थडे स्पेशल: महज 12 साल की उम्र से ही स्वेता काम कर रही है


बर्थडे स्पेशल: महज 12 साल की उम्र से ही स्वेता काम कर रही है:- स्वेता तिवारी टीवी जगत का ऐसा नाम जिसने अपने फैन्स को रोज रात 8.30 बजे टीवी के समने बैठने को मजबूर कर दिया था। अपने अभिनय से प्रत्येक दिल पर राज करने वाले स्वेता तिवारी का नाम किसी तारीफ का मोहताज नहीं है।

बर्थडे स्पेशल:  महज 12 साल की उम्र से ही स्वेता काम 
कर रही है
स्वेता तिवारी

ट्रेवल एजेंसी में काम करती थी स्वेता

‘कसौटी जिदंगी की’ की प्रेरणा से टीवी जगत में ख्याति पाने वाली स्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्टूबर 1980 में उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था।

टीवी जगत की जानमानी हस्ती स्वेता तिवारी की शादी 1999 में राजा चौधरी से हुई थी। लेकिन साल 2007 में तलाक हो गया था। स्वेता की एक बेटी भी है जिसका नाम है पलक। राजा चौधरी से तलाक होने के बाद स्वेता ने साल 2013 में अभिनव कोहली से शादी की थी।

वैसे तो स्वेता ने अपने टीवी करियर की शुरुआत ‘कहीं किसी रोज’ से किया था। लेकिन आपको पता है स्वेता ने महज 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरु कर दिया था। महज 12 साल की उम्र में स्वेता ने एक ट्रेवल एजेंसी में जॉब की थी।

बर्थडे स्पेशल:  महज 12 साल की उम्र से ही स्वेता काम कर रही है
स्वेता तिवारी

यहाँ पढ़ें : एम एस धोनी की फिल्‍म पर पूर्व खिलाड़ी ने दी अपनी सफाई

कसौटी जिदंगी की ने स्वेता को प्रसिद्धि

स्वेता को प्रसिद्धि साल 2001 में आए टीवी सिरियल ‘कसौटी जिदंगी की’ से मिली है। इस सीरियल में प्रेरणा के किरदार ने लोगों को टीवी के सामने बैठने पर मजबूर कर दिया था। इसके बाद स्वेता ने एक के बाद एक कई सीरियल किया। स्वेता ने बॉलीवुड मे अपना डेब्यू ‘मदहोसी’ फिल्म से किया था।

इसके साथ-साथ ही स्वेता ने रिएलिटी टीवी शो में भी नजर आई है। बिग बॉस सीजन 4 का खिताब स्वेता न जीता। जिसका लिए स्वेता को 10 मिलियन मिले थे। इसके साथ ही स्वेता साल 2013 में झलक दिखलाजा में भाग लिया था।

कब-कब स्वेता रही सुर्खियों में

वैसे तो सीरियल में अपने अच्छे काम के कारण स्वेता ने बहुत लोगों के दिलों में जगह बनाई है। लेकिन कई बार स्वेता ने विवादों से भी खूब सुर्खियां बटोरियां है।

बिग बॉस सीजन 4 में स्वेता की लड़ाई डोली बिंद्रा से हुई थी। जिसने खूब सुर्खियां बटोरियां थी।

इसके साथ ही स्वेता ने चार बार अपने पहले पति राजा चौधरी के खिलाफ मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके कारण भी वह मीडिया का कैमरे में अच्छी खासी कैच हुई थी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button