सर्वे- साल 2019 से बीजेपी को मिलेंगी पूर्ण बहुमत से भी ज्यादा सीटें


पीएम मोदी की लोकप्रियता में नहीं आई कमी

 


पीएम नरेंद्र मोदी का देश के दूसरे ऐसे पीएम है जिनकी लोकप्रियता आम जनता के बीच में इतनी ज्यादा है, इसका अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोशल साइट पर लोग उनके लिए आपसी रिश्तों तक को खराब कर लेते हैं। तीन साल से ज्यादा हो गए है बीजेपी को देश में शासन करते हुए। इन तीन सालों में बीजेपी में कई उतार-चढाव आएं लेकिन मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। और विशेषज्ञों ने पहले ही दावा कर दिया है कि आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी।

modi

पीएम मोदी


 

2014 के मुकाबले 2019 में ज्यादा सीटें मिलेगी

एक टीवी चैनल के सर्वे में यहां पता चला है कि साल 2019 में होने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 2014 के मुकाबले ज्यादा सीटें मिलेगी।

यह सर्वे 12 से 23 जुलाई के बीच देश के 19 राज्यों में किए गए थे। ‘मूड ऑफ द नेशन’ नाम से किए गए सर्वे में इन राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्रों के अंतर्गत पड़ने वाले 194 विधानसभा क्षेत्र में कुल 12,178 लोगों की राय पूछी गई। जिनमें 68% लोग ग्रामीण और 32% लोग शहरी इलाकों में रहने वाले थे।

बीजेपी को मिलेगी 349 सीटें

किए गए सर्वे के मुताबिक अगर अभी चुनाव होते है तो एनडीए को 349 सीटें और यूपीए को 75 और अन्य को 119 सीटें मिल सकती हैं। सर्वे के मुताबिक छह महीने पहले हुए सर्वे के मुकाबले एनडीए को 11 सीटें कम मिल रही है। मोदी सरकार अपने तीसरे साल में भी अगर 300 से ज्यादा सीटे बनाए रखते हैं तो आप अंदाज लगा सकते हैं साल 2019 में यह आंकड़ा कहां तक पहुंच सकता है।

वैसे अगर देश की राजनीति के बात करें तो बीजेपी को टक्कर देने के लिए केंद्र में अब कोई ऐसी मजबूत पार्टी रही नहीं है। कांग्रेस पर लोगों ने भरोसा करना छोड़ दिया हैं और लेफ्ट तो अब केरल तक ही सीमित रह गया है।

Story By : Poonam MasihPoonam Masih
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: