हॉट टॉपिक्स

Lockdown 2021: जाने संडे को किन किन जिलों में लगने वाला है लॉकडाउन

Lockdown 2021: भोपाल, इंदौर और जबलपुर के अलावा इन जिलों में लगाया गया संडे लॉकडाउन


 

कोरोना वायरस को एक साल से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन आज भी ये थमने का नाम नहीं ले रहा। इस दौरान कोरोना की वैक्सीन भी आ गयी है लेकिन उसके बाद भी ये कम नहीं हो रहा है। लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच एक बार फिर कई राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति बन गई है। मध्यप्रदेश में  अभी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी काफी तेजी से हो गई है।  इसे कम करने के लिए राज्य सरकार द्वारा सख्ती बरत जा रही है। मध्यप्रदेश सरकार ने उन सभी जिलों में जहां 20 से ज्यादा कोरोना केस है वहां स्विमिंग पूल, क्लब और सिनेमाघर सब कुछ बंद कर दिए है। पहले मध्यप्रदेश सरकार ने सिर्फ तीन जिलों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में संडे लॉकडाउन लगाया था लेकिन अभी इनको तीन से बढ़ाकर सात कर दिया है तो चलिए जानते है किन किन जिलों में लगाया है संडे लॉकडाउन।

और पढ़ें: चुनाव प्रचार के दम पर क्या बीजेपी लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव में भी पार कर पाएंगी दहाई के आंकडे को

lockdown
Image source – Hindustan Times

जाने कब से कब तक रहेगा संडे लॉकडाउन

मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए मंत्रिमंडल के साथ बैठक करके चार और जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बुधवार शाम को मध्यप्रदेश सरकार ने लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के केसों से चिंतित होकर बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगौन में भी संडे लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। जबकि पहले ये संडे लॉकडाउन सिर्फ भोपाल, इंदौर और जबलपुर में ही था। ये संडे लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने सात जिलों में रेस्तरां में बैठकर खाने पर भी पाबंदी लगा दी है। मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खारगौन और रतलाम अब लोग रेस्तरां में बैठकर खाना नहीं खा पाएंगे। लेकिन खाना पैक कराने और होम डिलीवरी के लिए आज भी सारे रेस्तरां खुले है। साथ ही मध्यप्रदेश सरकार ने ये भी बताया कि जिन राज्यों में 20 से अधिक कोरोना केस है वहां शादी समारोह में 50 और शव यात्रा में 20 से अधिक लोगों के शामिल नहीं हो सकते। इतना ही नहीं अभी मध्यप्रदेश में होली, शब-ए-बारात और ईस्टर के दौरान ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने पर पाबंदी लगा दी गई है। इस बार आप सार्वजनिक जगहों पर त्योहार नहीं मना पाएंगे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।