अपनी आवाज़ और सुरो से जीता दुनिया का दिल

0
24
sumit-saini

‘The Voice’ का खिताब किया अपने नाम


स्टार प्लस का सबसे मशहूर सिंगिंग शो ‘दा वॉइस’ का तीसरा सीजन भी खत्म  हो चूका है जिसका खिताब जीता है सुमित सैनी ने जिसने आवाज़ से  आज पूरी दुनिया के दिलों को जीत लिया हैजी हाँ, हरियाणा के सुमित सैनी ने दा वॉइस के तीसरे सीजन में अपने 3 प्रतिद्वंदियों अदनान अहमद, हरगुण कौर और सिमरन चौधरी को हरा कर यह खिताब अपने नाम किया है.

सुमित सैनी  को दा वॉइस के खिताब के साथ 25 लाख रुपये की प्राइज मनी भी दिया गया है.  बता दे की शो के लिए चार फाइनलिस्ट्स शो के सुपर गुरु ए.आर.रहमान द्वारा पिछले हफ्ते चुने गए थे. हालांकि ए.आर.रहमान स्वास्थ्य कारणों के चलते फिनाले एपिसोड के लिए शूट नहीं कर सके. लेकिन उनकी जगह पर सुरों की गुरु माँ आशा भोंसले ने दा वॉइस  के ग्रैंड फिनाले  में अपनी आवाज़ से शाम को और चकाचौंद किया और नतीजे घोषित किया.

यहाँ जाने सुमित सैनी के बारे में ?

शो के विनर सुमित सैनी हरियाणा की एक किसान परिवार से हैं. वही सुमित सैनी का बचपन से गाने का शौक था. शुरुआत में वे रात्रि जागरण और माता के जगराते में भजन गाया करते थे. इसी जुनून के चलते आज उन्हें अपने सपने को पूरा करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है और इस सीजन को जीतने के बाद सुमित सैनी काफी खुश नजर आये.

यहाँ भी पढ़े: क्या आपने देखे बॉलीवुड मूवी  के ये कमाल मीम्स ?

द वॉयस सीजन 3 को सिंगर हर्षदीप कौर, कनिका कपूर, अरमान मलिक, अदनान सामी और सुपर जज आशा भोसले ने जज किया था. साथ ही फिनाले में म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर एआर रहमान भी मौजूद थे.

सभी फाइनलिस्ट ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की और  इस दौरान हरियाणा के सुमित सैनी ने बाकी कंटेस्टेंट को पछाड़कर द वॉयस टाइटल पर कब्जा कर लिया. यह शो अमेरिकी रिएलिटी सिंगिंग शो ही हिंदी रूपांतरण है जो बहुत लोकप्रिय हुआ है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in