इस दिन होगी विक्की कौशल स्टारर सरदार उधम सिंह की बायोपिक रिलीज़

0
57
sardar udham singh

विक्की कौशल निभाएंगे स्वतंत्रता क्रांतिकारी की भूमिका,जानिये कौन है उधम सिंह


बॉलीवुड में अब तक कई स्वतन्त्रता संग्राम के सैनानी और क्रांतिकारियों पर फिल्म बन चुकी है. आपको जानकर ख़ुशी होगी की बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले  कौशल  भी अब अपनी आगामी फिल्म में क्रांतिकारी की भूमिका में नज़र आएंगे. जी हाँ ,सरदार उधम सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म में विक्की कौशल सरदार उधम की भूमिका निभाते नज़र आएंगे. ख़ुशी की बात यह है की इस फिल्म की रिलीज़ डेट भी अब डायरेक्टर द्वारा बता दी गयी है.

इस महान व्यक्ति के जन्मदिन पर होगी फिल्म रिलीज़

पिंक, पीकू और विक्की डोनर जैसी शानदार फिल्में बना चुके डायरेक्टर सुजीत सरकार इस फिल्म का  निर्देशन  कर रहे हैं. डायरेक्टर सुजीत सरकार ने बताया की यह फिल्म अगले साल गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर 2020 को रिलीज की जाएगी. इस बात की जानकारी खुद सुजीत सरकार ने दी है.

यहाँ भी पढ़ें: #Bhoot-TheHauntedShip अपने सोशल मीडिया में विक्की ने शेयर किया ‘भूत’ का फर्स्ट लुक

जानिये कौन है सरदार उधम सिंह

सरदार उधम सिंह भारत के स्वतन्त्रता संग्राम के महान सेनानी एवं क्रान्तिकारी थे. उन्होंने जलियांवाला बाग कांड के समय पंजाब के गर्वनर जनरल रहे माइकल ओ’ ड्वायर (Sir Michael Francis O’Dwyer) को लन्दन में जाकर गोली मारी थी.कई लोगो का मानना था की उधम सिंह ने जालियाँवाला बाग हत्याकांड के उत्तरदायी जनरल डायर (रेजिनाल्ड एडवार्ड हैरी डायर, Reginald Edward Harry Dyer) को मारा था,मगर ये  मात्र थी.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com