#successstoryofAyushmankhurana: क्यों मोटी आइब्रो के चलते रिजेक्ट हुए थे आयुष्मान खुराना ? 

0
40
ayushman
विक्की डोनर से अंधाधुन तक आसान नहीं था सफर 

कहते हर सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है साथ ही उसकी लगन और मेहनत भी छुपी होती है. वही सिर्फ आम जीवन के लोग ही नहीं बॉलीवुड  के कुछ ऐसे एक्टर्स भी है जिन्होंने अपने जिंदगी में कई उतार- चढ़ाव देखे है. वैसे ही बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम और चार्मिंग पंजाबी एक्टर जिसके लोग सिर्फ आवाज़ के ही नहीं एक्टिंग के भी कायल है.जी हाँ, हम बात कर रहे है पंजाबी मुंडे आयुष्मान खुराना की. जो सिर्फ एक अच्छे  एक्टर ही नहीं एक अच्छे कवी , लेखक , गायक और अच्छे टीवी होस्ट भी है.

आयुष्मान खुराना बॉलीवुड का ऐसा चमकता सितारा है जिन्होंने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत की है. एक समय ऐसा भी था जब एक टीवी शो में आने के बावजूद भी कोई यह नहीं जानता था की आयुष्मान खुराना है कौन. आज उन्होंने अपनी आवाज़ ,एक्टिंग और लेखिका से बॉलीवुड में एक ऐसी पहचान बना ली है की बच्चा- बच्चा भी आयुष्मान खुराना को जानता है.सबसे ख़ास बात यह है कि इस मुकाम पर पहुँचने  के बाद भी आयुष्मान आज भी उस जमीं से जुड़े है जहाँ से उन्होंने अपने करियर की शरुआत की थी.

आयुष्मान खुराना ने इस शो से की थी अपने करियर की शुरुआत जिसके बाद वो कही नहीं रुके

ज्यादातर लोग यह जानते है की आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत 2012  में आयी फिल्म विक्की  डोनर से की थी जिस फिल्म को फैंस द्वारा काफी पसंद  भी किया गया था. हालाँकि उनका फिल्म  इंडस्ट्री  में पहला कदम था लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी शो से की जब महज़ वो 17 साल के थे. इस दौरान उन्होंने शो “पॉपस्टार” से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था और यहाँ से शुरू हुआ था आयुष्मान का अपने सपने को लेकर स्ट्रगल. इसके बाद आयुष्मान खुराना ने 2004 में आया एमटीवी पर शो रोडीज़ 2  में भाग लिया था जिसके वो विनर भी रहे  है.  साथ ही उन्होंने रेडियो स्टेशन में रेडियो जॉकी का काम भी किया.

2012  में अपने पहली फिल्म विक्की डोनर आने के बाद आयुष्मान खुराना कभी ठहरे नहीं . कठनाईयो के सामने करते हुए आयुष्मान ने कई फिल्मों  में काम किया जैसे-  2013 (नौटंकी साला) , 2014  (बेवकूफियाँ) , 2015 (हवाइज़ादा ) , 2015 ( दम लगा कर हईशा )इस फिल्म की काफी सरहाना भी की गयी वही फिर 2 साल के ब्रेक के बाद आयुष्मान ने 2017 में फिल्म मेरी प्यारी बिंदु से कमबैक किया.इस बीच उनके द्वारा गाए सांग अलबम  भी लांच हुए है जो फैंस द्वारा काफी पसंद किए गए.साथ ही 2017  में उनकी दो फिल्मे और आई बरैली की  बर्फी और शुभ मंगल सावधान .

बस 2018 से मानों आयुष्मान के लिए सक्सेस का रास्ता खुल गया. जी हाँ 2018 में आयी आयुष्मान की फिल्म “बधाई हो” जिसने बॉक्सऑफिस  पर ताबड़तोड़  कमाई  की  और 200  करोड़ का आकड़ा पार कर लिया. सिर्फ बधाई हो ने ही नहीं 2019 में आयी फिल्म “अंधाधुन” जिसने इसी साल ही नेशनल अवार्ड जीता है साथ ही पुरे विश्व में ताबड़तोड़ कमाई की.

एक समय पर अपनी मोटी आइब्रो को लेकर मिले कई सारे रिजेक्शन

आयुष्मान को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. जिसके लिए उन्होंने अपने पढ़ाई  पूरी होने के बाद कई सारे ऑडिशंस भी दिए.लेकिन वो कई रिमार्क्स  के चलते आये दिन रिजेक्ट होने लगे थे. इस रिजेक्शन का कारण था उनकी मोटी आइब्रो और उनका पंजाबी लहज़ा.लेकिन उन्होंने फिर भी हार नहीं मानी और ऑडिशंस दिए.

इन सभी अवार्ड्स से किये जा चुके सम्मानित

आयुष्मान खुराना को उनके काम को लेकर कई सारे अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है. 2012  में आयी फिल्म विक्की डोनर को लेकर उनको मोस्ट एंटरटेंनिंग का अवार्ड दिया जा चुका है. इसके अलावा उन्हें प्लेबैक सिंगर के लिए फ़िल्मफेयर अवार्ड्स से भी नवाज़ा गया है.साथ ही उन्हें 2018  में आयी फिल्म अंधाधुन को लेकर  बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स )के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स से भी सम्मानित  किया गया है. आयुष्म खुराना को उनके कई सांग एलबम्स  और कविताओं को लेकर भी अवार्ड्स दिए जा चुके है.

आपको बता दे की आयुष्मान ने चंडीगढ़ से मुंबई तक का सफर किस तरह से  तय किया था यह सब उन्होंने अपनी 2015 में आयी किताब “माय जर्नी टू बॉलीवुड ” में बताया है. इस किताब को खुद आयुष्मान खुराना ने लिखा है जिसमे उन्होंने अपने संघर्ष से लेकर सफलता तक का ज़िक्र किया है.

जल्द ही इन प्रोजेक्टस पर काम करेंगे आयुष्मान खुराना

आयुष्मान  खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल इसी साल 13 सितम्बर को रिलीज़ हो रही है. इसके अलावा आयुष्मान जल्द ही नए  प्रोजेक्ट पर भी काम करने वाले है जैसे फिल्म बाला जिसमे उनके साथ यामी गौतम और भूमि पेडनेकर नज़र आएँगी. साथ ही 2020  में आने वाली फिल्म गुलाबो सीताबो में भी नज़र  आएंगे जिसमें वो अमिताभ बच्चन के साथ काम करेंगे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com