Categories
लाइफस्टाइल

अगर आप भी लेते है स्ट्रीट साइड से कपड़े, तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

कैसे आप अपने स्ट्रीट साइड से खरीदे कपड़ों को हाई-एंड और महंगा दिखा सकते है।


Street side shopping tips: इस बात में तो सभी लोग हामी भरते होंगे कि भले आप H&M से शॉपिंग कर लो या फिर Zara से लेकिन जो मज़ा सरोजिनी नगर और कोलाबा कॉज़वे की भीड़ में शॉपिंग करने में आता है वो कही ओर नहीं आता। क्योकि इन बाजारों में आप अपने अनुसार मोल भाव कर सकते है और 500 की चीज को 150 रुपए में भी खरीद सकते है। जो सुख आपको 500 की चीज़ 150 रुपए में खरीदने में मिलता है वो आपको कही और नहीं मिल सकता। ये सुख हर कोई नहीं समझ सकता। इसे वो ही लोग समझ सकते है जो इस तरह की मार्किट से शॉपिंग करते है। लेकिन कई लोगों की शिकायत होती है कि इन मार्किट से खरीदे गए कपड़े बहुत आसानी से पहचाने जाते हैं। ये देखने में भी काफी अजीब लगते है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिनकी सहायता से और छोटे-मोटे बदलाव कर आप इन कपड़ों को हाई-एंड और महंगा दिखाया जा सकता है।

Image source – ytimg.com

क्लेंज़: आपने देखा होगा कि स्ट्रीट साइड में बिकने वाले कपड़े लगातार कई दिनों तक खुले में टंगे रहते है जिसके कारण इनमें काफी ज्यादा धूल-मिट्टी इकट्ठा हो जाती है। इसलिए आपको स्ट्रीट साइड से कपड़े लेने के बाद इनको अच्छे से धोना चाहिए। आपको इन कपड़ों को धोते समय इनमें डिटर्जेंट के साथ डेटॉल या सैवलॉन जैसे एंटिसेप्टिक भी शामिल करने चाहिए।

फैब्रिक पर दें ध्यान: अक्सर स्ट्रीट साइड से खरीदे गए कपड़ों का फैब्रिक बेस्ट क्वॉलिटी का नहीं होता है। क्योंकि ये कपड़े या तो किसी बड़े ब्रांड की कॉपी या डुप्लीकेट होते हैं। इसलिए आपको स्ट्रीट साइड से कपड़े खरीदते हुए डिज़ाइन या ट्रेंड के साथ साथ फैब्रिक को भी अच्छे से देख लेना चाहिए।

और पढ़ें: ये पांच चीजें बताती है कि आपका ब्रा साइज है गलत

Image source – wonder wardrobes

बटन्स और ज़िप: आपने देखा होगा कि अक्सर स्ट्रीट साइड की दुकानों पर मिलने वाले कपड़े रिजेक्टेड पीसेज़ होते हैं। जिसका कारण अक्सर इनमें लगे अलग-अलग बटन्स या खराब ज़िप होती हैं। अगर आपके खरीदे कपड़ों में भी ऐसा कुछ है तो इसके बटन्स और ज़िप बदलवा लें जिससे आपके कपड़े में कोई कमी न रह जाए।

स्टाइलिंग: ये एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट पॉइंट हैं। आप स्ट्रीट साइड से खरीदे कपड़ों को भी उतने ही ध्यान से स्टाइल करें जितने ध्यान से आप बाकी कपड़ों को करते है। इन्हे अच्छे एक्सेसरीज़ और फुटवेयर के साथ मैच करें। आप चाहो तो बेल्ट्स और जैकेट्स जैसे एलिमेंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आपको एक बेहतर लुक मिलेगा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com