भारत

श्रीनगर एनआईटी विवाद- गैर कश्मीरी छात्रों को मिल रही धमकियां

एनआईटी श्रीनगर देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां पैरा मिलिट्री की बड़े पैमाने पर तैनाती की गई है। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के एनआईटी कैंपस में छात्र और पुलिस के बीच हुई झड़प को आज 7 दिन हो गए हैं। सातवें दिन हालात ऐसे हो गए हैं कि छात्र-छात्राएं बुरी तरह से डरे हुए हैं कि वह अपनी परीक्षाएं भी देना नही चाहते और न ही कैंपस के अंदर जाना चाहते।

मिलिट्री फोर्स के तैनाती के बावजूद गैर कश्मीर छात्राओं को रेप की धमकी दी जा रहा है। वहीं कुछ राजस्थानी छात्रों का कहना है कि उनकों परीक्षा में फेल करने की धमकी मिल रही हैं।

nit-srinagar

आपको बता दें, 31 मार्च को कैंपस में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की हार पर कुछ कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान का झंड़ा फहराते हुए नारे लगाए। वहीं एनआईटी में आधे से ज्यादा गैर कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं, उन्होंने इसके विरोध में 1 अप्रैल को तिरंगा फहराया। ऐसे में छात्रों के दो गुट बन गए।

वहीं एनआईटी के डायरेक्ट रजत गुप्ता ने इस विवाद पर एक्शन लेते हुए तिरंगा फहराने वाले छात्रों के खिलाफ ही विरोध कर दिया। खबरों की माने तो उनके कहने पर ही पुलिस ने कैंपस में आकर उन छात्रों पर लाठीचार्ज किया।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button