लाइफस्टाइल

इस मानसून अपने पार्टनर के साथ यूं बिताएं क्वालिटी टाइम, दोनों के बीच बढेगा प्यार

5 बेस्ट तरीके अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए…


ये एक ऐसी गजल है जिसे आपने भी कभी कभी न जरूर सुना होगा। गजल कुछ यूं है ‘वो बारिश का पानी….वो कागज की कश्ती….’ बारिश के ये फुहारें हमें बचपन की गलियारों तक ले ही जाती हैं। लेकिन जब हमारी एक उम्र बीतती है तो हमें सिर्फ मलाल ही रह जाता है कि काश हम बरसते मौसम में बचपन की उन अठखेलियों को दोहरा पाते। लेकिन फिक्र मत कीजिए जनाब, उम्र अभी बीती खत्म नहीं हुई है। इतना समय तो हमें ये बरसती फुहारें दे ही देती हैं कि हम अपने पार्टनर का हाथ पकड़ कर कुछ लम्हें मोहब्बत में भिगो लें। अगर आप भी इस बारिश में अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं कुछ क्वालिटी टाइम तो चलिए आज हम आपको देंगे इसके लिए कुछ बेस्ट टिप्स।

संदेशे वाली नाव: ये तरीका आपको थोड़ा सा बचकाना सा लगेगा लेकिन ये आपको बहुत दिनों से सीने में दबे जज्बातों को बाहर लाने में मदद करेगा। ये दिन की बात बोलने का एक शानदार तरीका है। आपने देखा होगा कि अक्सर बरसात में घर की बालकनी, छत या आंगन में पानी भर जाता है। जिसमें आप हाथ से  नाव बना कर और उस पर अपने पार्टनर के लिए एक प्यारा सा संदेशे लिख कर उस नाव को अपने पार्टनर की तरफ धकेल सकते है। उसके बाद अगली नाव भेजने की बारी उनकी होगी। इस दौरान आपको महसूस होगा हर नाव दिल की जुबां बन कर तैरती चली आ रही है।

इस मानसून अपने पार्टनर के साथ यूं बिताएं क्वालिटी टाइम

और पढ़ें: Friendship Day 2021: कोरोना के कारण पिछले साल से ही नहीं मिल पा रहे हैं दोस्तों से, तो इस साल यूं मनाएं फ्रेंडशिप डे

चाय के साथ पकौड़े: ‘चाय के साथ पकौड़े’ अब आप कहेंगे कि इसमें क्या नया है ये तो बहुत पुराना तरीका है। ये तो हम सभी लोगों के लिए बारिश के मौसम में एक रस्म सी बन चुकी है। लेकिन आप चाहे तो इससे एक नया रूप दे सकते हैं बारिश के मौसम में पकौड़े बनाने की जिम्मेदारी अकेले किसी एक की क्यों हो। आप अपने पार्टनर के साथ किचन में जाएं, उनका हाथ बटाएं, प्यार भरी बातें करें, कभी ताने कभी उलहाने और कभी नए अफसाने। फिर देखें कैसे मानसून में प्यार बढ़ेगा।

कैंडल लाइट: ये तो अक्सर सभी लोगों के वह होता है जैसे ही बाहर तेज बारिश होती है वैसे ही अंदर बिजली गुल हो जाती है। तो आप इस मौसम का फायदा लेकर इससे थोड़ा रोमांटिक बना सकते हैं। भले तेज बारिश के डर से आप खिड़की बंद कर लें लेकिन बूंदों का मजा लेने से आपको किसने रोका है। आप अपनी टेबल को बंद खिड़की के पास सजाएं, कुछ कैंडल्स को जलाएं और प्यार भरी बातों के साथ अपने पार्टनर के साथ खाना खाएं। इससे आप खाना खाते खाते बारिश की बूंदों को भी महसूस कर सकते है।

पार्टनर के हाथों में हाथ: हमारा समय ऑफिस में बीते या फिर वर्क फ्रॉम होम में गुजर जाएं। लेकिन यह तो तय है कि अपने पार्टनर के साथ उनका हाथ थाम कर घूमने निकलने का समय तो लंबे समय से नहीं मिला होगा। कभी लोग क्या सोचेंगे, तो कभी ये सारी चीजें फॉर्मल्टी होती है बोल कर आप इनसे पीछे हट जाते हैं लेकिन हमारी बात मानिए इस मौसम, इस बारिश, इस मोमेंट को मिस मत करिए। कोशिश करें इस बारिश को ताउम्र यादगार बना कर रखेंगे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।