Birthday Special: सोनू निगम के ये गाने, आज भी करते है लोगों के दिलों पर राज

0
166

महज तीन साल की उम्र में सोनू निगम ने शुरू किया अपना सिंगिंग करियर


हर साल 30 जुलाई को मशहूर सिंगर सोनू निगम अपना जन्मदिन मनाते है। सिंगर सोनू इस बार अपना 47वा जन्मदिन मना रहे है।  बॉलीवुड के सफलतम गायकों में गिने जाने वाले सोनू निगम का जन्म साल 1973 में हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था। सोनू निगम के माता-पिता गायक थे। बचपन से ही सोनू निगम का रुझान संगीत की ओर था। सोनू निगम ने महज तीन साल की उम्र में अपना संगीत करियर शुरू कर दिया था सोनू निगम भी अपने माता पिता की तरह बचपन से ही एक गायक बनना चाहते थे। क्या आपको पता है सोनू निगम ने सबसे पहले स्टेज शो अपनी माँ के साथ किया था उन्होंने सबसे पहले मशहूर गायक मोहम्मद रफी का गाना ‘क्या हुआ तेरा वादा’ गाया था। शुरू में सोनू निगम अपने माता पिता के साथ शादी-पार्टी में गाने गाया करते थे।

फिल्म ‘बेवफा सनम’ से मिली सोनू निगम को सफलता

सोनू निगम 18 साल की उम्र में बॉलीवुड अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई गए थे। वहा शुरुआत में उनको काफी संघर्ष करना पड़ा। शुरू में उन्होंने टी शो के लिए ‘रफी की यादें’ एल्बम में काम किया। इसके बाद उन्होंने 1995 में ‘सारेगामापा’ रियलिटी शो में बतौर होस्ट काम किया। जिसके बाद उनको फिल्म ‘बेवफा सनम’ में ‘अच्छा सिला दिया…’ गाना गाया। ये गाना लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आया था। इसी गाने से सोनू निगम को सफलता की सीढ़ी मिली। जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज हम आपको सोनू निगम के जन्मदिन पर उनके कुछ गानों के बारे में बतायेगे जो आज भी लोगों के दिलों में राज कर रहे है।
1. साल 2001 में आई शाहरुख और काजोल की फिल्म ‘कभी खुशा कभी गम’ में सोनू निगम ने ‘सूरज हुआ मध्धम’ गाना गया था जिससे लोगों ने खूब पसंद किया था इस गाने के लिए सोनू निगम को 2001 में आईफा और ज़ी सिने अवॉर्ड दिया गया था।

2. साल 2008 मे आयी आमिर खान और जिया खान की फिल्म ‘गजनी’ में सोनू निगम ने ‘है गुज़ारिश’ गाना गया था जिसे आज भी लोग सुना पसंद करते है ये गाना आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रहा है

3. साल 2002 में आयी टाइटल सॉन्ग की फिल्म में सोनू निगम ने ‘साथिया’ गाना गया था जिसके लिए उन्हें 2002 में फिल्मफेयर, आइफा और जी सिने समेत 5 अवॉर्ड दिए गए थे।

4. साल 2001 में आयी फिल्म ‘दिल चाहता है’ में सोनू निगम ने ‘तन्हाई’ गाना गया था जो युवाओं में काफी पसंद आया था। इस गाने के लिए सोनू निगम को 2001 में स्टार स्क्रीन अवॉर्ड दिया था।

5. साल 1995 में आई फिल्म ‘बेवफा सनम’ में सोनू निगम ने ‘अच्छा सिला दिया’ गाना गया था जिसके लिए वो काफी लोकप्रिय हुए थे इसी गाने से उन्हें बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ी भी मिली।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com