लाइफस्टाइल

आइये आपको बताते है देश के प्रमुख बीचों से जुडी कुछ ख़ास बाते

देश के प्रमुख बीचों से जुडी कुछ ख़ास बाते


भारत एक ऐसा देश जहां घूमने फिरने वाली जगहों की कमी नहीं है। उत्तर, दक्षिण, पूरब, पश्चिम चारों ओर से देश का कोना-कोना घूमने लायक है। आज हम आपको बताएंगे देश के प्रमुख बीचो से जुडी कुछ ख़ास बाते ।कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पहाड़ नदी पर्वत और कई ऐसे जगहें है जहां हम छुट्टी के दिनों में अपने परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। तो चलिए आज आपको देश के कुछ राज्यों के बीच के बारे में बताते हैं जहां आप छुट्टी के दिनों में घूमने जा सकते हैं।

बीच
बीच

देश के कुछ प्रमुख बीच

गोवा

गोवा का नाम सुनते है दिमाग में सबसे पहले कोई बात आती है तो वह है बीच। गोवा के बीच के कारण ही टूरिस्ट हब बन चुका है। यहां के बीच बहुत ही प्राकृतिक और सौदर्य से भरे हैं। यहां के बीच के कारण ही यह देश के सबसे अच्छे बीचों वाली जगह बन चुकी है। इसके साथ ही आप यहां पर सन बाथ का भी मजा ले सकते हैं। यहां के प्रमुख बीच है बागा बीच, कालीकट्ट बीच, क्लोव बीच।

तमिलनाडू

तमिलनाडू के बीच साफ आकाश और समुद्र और आकाश की नीली चमक के कारण प्रसिद्ध है। यहां के प्रमुख बीच मरीना बीच, कन्याकुमारी बीच, महाबलीपुरम बली। मरीना बीच विश्व का दूसरा सबसे बड़ा बीच है।

आन्ध्रप्रदेश

बंगाल की खाड़ी के कारण यहां बहुत सारे बीच है। अन्ध्र के साफ सुथरे बीच छुट्टियां मनाने के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है। यहां के प्रमुख बीच भीमउनीपट्टनम बीच, मंगीनपुडी बीच।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में देश के सबसे ज्यादा बीच है। महाराष्ट्र के बीच स्वर्ग है बीच प्रेमियों के लिए। इसके साथ ही एक अच्छा सॉप्ट भी है। इसके प्रमुख बीच जूहु बीच, गणपतिपुले बीच, जनजीरा बेसिन बीच, कोकण तट के बीच।

केरल

केरल के बीच देश के सबसे लॉक्जरी बीच है। यहां के बीच देश के सभी बीचों से सबसे अच्छे हैं। यहां का सबसे प्रमुख बीच कोवलम है। इसके अलावा पोवर बीच, वरकाला बीच।

कर्नाटक

कर्नाटक में सभी समुद्र तटों के हरे भरे और स्वाभाविक रुप से आकर्षक के साथ एक अद्वितीय निरंतरता है। यहां के प्रमुख बीच मंगलोर बीच, देवभाग बीचस गोकरना बीच, मल्लपा बीच।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button