मनोरंजन

आर.के स्टूडियो में अब नहीं होगा कोई शो 

गोदरेज ने खरीद ली इतने करोड़ में जगह


अब आरके स्टूडियो में  नहीं देख  पाएंगे फैंस कोई भी शो. जी हाँ, 71  साल पुराना चेंबूर स्थित आरके स्टूडियो की बोली लग चुकी है , गोदरेज लिमिटेड के मालिक ने 2. 20 करोड़ में पूरी जगह खरीद ली है . आपको बता दे की स्टूडियो के नए माालिक रियल्टी क्षेत्र के दिग्गज गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने यहां अब शॉपिंग प्लाजा बनाने का फैसला किया है. जिसके चलते यहाँ पर जल्दी शॉपिंग मॉल  के लिए निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा.
वही आरके स्टूडियो के ओनर रणधीर कपूर ने जमीन के बिकने के बाद कहाँ कि “चेंबूर की यह संपत्ति मेरे परिवार के लिए कई दशकों से बेहद मायने रखती है, इनसे उनकी कई सारी यादें जुड़ी हुई है. हम इस जगह के लिए एक नया अध्याय लिखने के लिए जीपीएल को चुनकर उत्साहित हैं.”

राज कपूर द्वारा हुई थी आरके स्टूडियो की स्थापना

आरके  स्टूडियो की स्थापना सन 1948 में हुई थी जो की मुंबई के चेंबूर में स्थित है.आर के स्टूडियो द्वारा बनायीं  गयी कई सारी फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर जम  कर कमाई की है. जिनमे यह सभी फिल्मे शामिल है- बरसात, जागते रहो ,आवारा ,आग और श्री 420. वही कपूर खानदान से  आरके स्टूडियो खरीदने वाले जीपीएल ने अब यहां 350,000 वर्ग फीट में अत्याधुनिक आवासीय परिसर और एक लक्जरी रिटेल केंद्र बनाने का फैसला किया है.
साथ ही जीपीएल के कार्यकारी अध्यक्ष पिरोजशा गोदरेज ने यह भी बताया  की  इस जगह पर शॉपिंग माल निवासियों के लिए उत्कृष्ट जीवन शैली देने के लिए बनाया जा रहा है.इसके अलावा आसपास के इलाकों में अभी संपत्तियों की दर  24,000 रुपये से 28,000 प्रति वर्ग फुट बताया गया है. यह संपत्ति की जगह पर निर्भर है.
Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in
Back to top button