लाइफस्टाइल

रिलेशनशिप टूटने के बाद क्या पार्टनर को देना चाहिए दूसरा मौका…

जाने आखिर क्यों देना चाहिए हमें अपने प्यार को दूसरा मौका


किसी भी नए रिश्‍ते की शुरूआत एक दूसरे को धीरे-धीरे समझने के साथ होती है। किसी भी रिश्‍ते में जब दो लोग एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझने लगते हैं, तो उनके बीच धीरे-धीरे एक विश्‍वास बनने लगता है। जिसके बाद वो एक दूसरे पर आँख मूंदकर भरोसा करने लगते हैं। लेकिन कई बार एक छोटी सी गलतफहमी की वजह से रिश्ता टूट जाता है और वही छोटी-सी गलती के कारण रिलेशनशिप में दूरी आने लगती है। जिसके कारण सालों पुराना रिश्ता भी एक झटके में खत्म हो जाता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि किसी भी रिश्ते में क्या पार्टनर को दूसरा मौका देना चाहिए?तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Should we give second chance after the relationship breaks down
Image Source- Pixabay

और पढ़ें:  Hanuman Jayanti 2021: रिया चक्रवर्ती ने इंस्टाग्राम पर शेयर की संकटमोचन की तस्वीर

गुस्से में नहीं लेना चाहिए कोई फैसला

अगर हम रिलेशनशिप में पार्टनर को दूसरा मौका देने की बात करें तो इसके लिए सभी के लिए पहली नसहीत यह है कि हमें कभी भी गुस्से में कोई काम नहीं करना चाहिए। हमें अपने रिश्ते को कभी भी गुस्से में या फिर आवेश में आकर खत्म नहीं करना चाहिए। अगर आपके पार्टनर से कोई गलती हुई भी है तो आपको उन्हें समय देना चाहिए और फिर इस बारे में सोच विचार कर फैसला लेना चाहिए।

Should we give second chance after the relationship breaks down
Image Source- Pixabay

परिस्थितियों के कारण

आपने देखा और सुना होगा कि कई बार ऐसा भी होता है कि परिस्थितियों के कारण किसी भी रिश्‍ते में दूरी आने लगती है। अगर आपके पार्टनर ने परिस्थितियों के कारण आपका दिल दुखाया है या फिर परिस्थितियों ने आप दोनों के बीच के रिश्ते में दरार डाल दी है। तो ऐसे में आपको अपने पार्टनर को और अपने रिलेशनशिप को एक झटके में खत्म नहीं करना चाहिए बल्कि आपको अपने पार्टनर को दूसरा मौका देना चाहिए।

ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता है। इस लिए रिलेशनशिप टूटने के बाद भी किसी भी व्यक्ति को अपने रिश्ते को दूसरा मौका देना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर को अपनी गलती का अहसास है तो आपको उससे दूसरा मौका जरूर देना चाहिए। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है और आपके हजार समझाने पर भी नहीं समझ रहा तो ऐसे में आपको रिश्ते को फौरन खत्म कर देना चाहिए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।