मनोरंजन

Shocking TMKOC TRP: तारक मेहता का उल्टा चश्मा की गिरती TRP गिरने के पीछे दया बेन का है हाथ

Shocking TMKOC TRP: इन कारणों से तारक मेहता का उल्टा चश्मा खोता जा रहा है अपनी TRP


  • जाने क्यों कम होती जा रही है शो की TRP
  • साल 2008 में हुई थी तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शुरुआत
  • इन कारणों से कम होती जा रही है तारक मेहता का उल्टा चश्मा की टीआरपी

Shocking TMKOC TRP: छोटे पर्दे पर सबसे ज्यादा टीआरपी पाने वाला और हम सभी का पसंदीदा टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा अब धीरे- धीरे अपनी लोकप्रियता खोता जा रहा है। अभी पिछले कुछ समय से धीरे धीरे इस टीवी शो की टीआरपी नीचे गिरती जा रही है। ऐसे में मेकर्स लगातार कोशिश कर रहे हैं कि शो की टीआरपी बनाएं रख सके और शो में कुछ ऐसा एक्साइटिंग लेकर आए जिससे फिर से दर्शक खुश हो जाएं और वापस शो की टीआरपी बढ़े। लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। अगर आप देखो तो ये शो काफी लंबे समय से चल रहा है। इस शो की शुरुआत साल 2008 में हुई थी और अभी साल 2022 चल रहा है किसी भी शो के लिए ये एक बहुत बड़ी बात है लेकिन अब दर्शक इस शो से बोर हो चुके है। हालांकि अभी भी मेकर्स इसके पीछे की वजह समझ नहीं पा रहे है। लेकिन आज हम आपको कुछ वजहों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें देखते हुए हमे लग रहा है कि शायद ये कारण हो सकते है तारक मेहता का उल्टा चश्मा की टीआरपी नीचे गिरने के पीछे। तो चलिए विस्तार से जानते है उनके बारे में।

इन कारणों से कम होती जा रही है तारक मेहता का उल्टा चश्मा की टीआरपी?

दया बेन: तारक मेहता का उल्टा चश्मा की सबसे ज्यादा इंट्रेस्टिंग कैरेक्टर दया बेन थी। दया बेन का किरदार काफी सालों तक दिशा वकानी ने निभाया था। दिशा वकानी को लोगों द्वारा इस किरदार में बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। लेकिन साल 2016 में दिशा वकानी ने इस शो को पारिवारिक कारणों से अलविदा कह दिया था जब से लेकर अभी तक मेकर्स दिशा का इंतजार कर रहे हैं। सिर्फ मेकर्स ही नहीं बल्कि उनके फैंस भी उनको बहुत ज्यादा मिस कर रहे है। शायद यह भी एक वजह है कि शो की टीआरपी गिरती जा रही है।

एक्टर्स द्वारा शो को छोड़ना: तारक मेहता का उल्टा चश्मा काफी लम्बे समय से चल रहा है इसकी शुरुआत साल 2008 में हुई थी इससे चले हुए 14 साल हो गए हैं। इन 14 सालों में कई कैरेक्टर्स तो वही रहे लेकिन एक्टर्स एक एक कर के बदलते चले गए। अभी हाल ही में शैलेश लोढ़ा ने शो को अलविदा कह दिया। इससे पहले शो में अंजली भाभी का किरदार निभा रहीं नेहा मेहता ने भी शो को अलविदा कह दिया था। सोढ़ी और उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस के साथ साथ शो में कई चेहरे भी नए नजर आते है।

Read more: Priyanka Chopra Birthday: भारत की एकमात्र ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा के कुछ अनछुए पहलू जो बनाता हैं उन्हें ख़ास

शो का विवादों से पुराना नाता: टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा का विवादों से मानों पुराना नाता है। खास कर मेकर्स द्वारा एक्टर्स की पेमेंट न देने का। सभी हाल ही में नेहा मेहता यानी शो की अंजली भाभी ने मेकर्स पर उनकी पेमेंट न देने का आरोप लगाया। वहीं दूसरी तरफ बबीता जी का किरदार निभा रहीं मुनमुन दत्ता आए दिन विवादों में बनी रहती हैं। अक्सर वो रियल लाइफ में टप्पू को डेट करने के कारण विवादों में बनी रहती है।

टप्पू सेना: तारक मेहता का उल्टा चश्मा की टप्पू सेना को भला कौन भूल सकता है एक समय पर टप्पू सेना पूरे शो की जान हुआ करती थी। इस शो के द्वारा बच्चों की मासूमियत और सूझबूझ कई आम बच्चों को इंस्पायर करती थी। लेकिन अजीब बात ये है कि टप्पू सेना से इंस्पिरेशन लेने वाले बच्चे तो बड़े हो गए लेकिन टप्पू सेना वहीं की वहीं रह गई। टप्पू सेना स्कूल से निकल कर कॉलेज तक ही पहुंच पाई। लेकिन उसके बाद वो बड़ी ही नहीं हो पा रही। ये बात भी उनके फैंस को काफी ज्यादा खल रही है।

Back to top button