क्या अब भारत में भी बुर्का पहनने पर लगेगी पाबंदी ?

0
3
burka ban one world news

शिवसेना की सरकार से बुर्का बंद करने की अपील


भारत में हमेशा से ही राजनीति के कारण विवादों की स्थिति बनी रहती है.ऐसे ही धार्मिक आस्था को निचोड़ते हुए शिवसेना ने एक नाजायज़ मांग कर दी है.आयोध्या पहुंचे मोदी से केंद्र में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन(एनडीए) की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने मोदी से देश में बुर्का पूरी तरह बंद करवाने की मांग की है,जिसपर भाजपा ने इस मांग का विरोध करते हुए आपत्ति जतायी है.

यहाँ भी पढ़े:मर्दानी 2 मे नये अंदाज़ मे नज़र आयेंगी रानी मुखर्जी

श्रीलंका की तरह भारत में भी बंद किया जाये बुर्का और नक़ाब

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आतंकी हमले में कई आतंकियों ने बुर्का पहना हुआ था जिसके चलते श्रीलंका ने एक बडा फैसला लेते हुए पूरे देश में बुर्का और नक़ाब पर प्रतिबन्ध लगा दिया था.श्रीलंका हमले को मद्देनज़र रखते हुए शिवसेना ने भारत सरकार के सामने भी ये मांग रख दी है.इस मांग को नकारते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि बुर्का मुस्लिम महिलाओं की पारम्परिक पोशाक है,जिसपर रोक लगाना गलत होगा.बुर्का पहनी हर औरत आतंकवादी नहीं हो सकती, और अगर होगी तो बुर्का हटवाया भी जा सकता है,लेकिन भारत में बुर्के पर प्रतिबन्ध नहीं लगाया जायेगा.

बुर्के की आड़ में इस्लामिक आतंकवाद ?

‘मौजूदा सरकार ने ‘ट्रिपल तलाक’ के खिलाफ कानून बनाकर पीड़ित मुस्लिम महिलाओं का शोषण आदि रोक दिया है. यह स्वीकार है लेकिन भीषण बम विस्फोट के बाद श्रीलंका में बुर्का और नकाब सहित चेहरा ढंकनेवाली हर चीज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. हम इस निर्णय का स्वागत कर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी को भी श्रीलंका के राष्ट्रपति के कदमों पर कदम रखते हुए हिंदुस्तान में भी ‘बुर्का’ और उसी तरह ‘नकाब’ बंदी करें, ऐसी मांग राष्ट्रहित के लिए कर रहे हैं. फ्रांस में भी आतंकवादी हमला होते ही वहां की सरकार ने बुर्का पर बैन लगाया. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी यही हुआ. फिर इस बारे में हिंदुस्तान पीछे क्यों?’

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments