लाइफस्टाइल

अगर आपके दोस्त या करीबियों की है शादी, तो उन्हें दे ये प्रैक्टिकल और शानदार गिफ्ट

जानें 5 प्रैक्टिकल गिफ्ट आइडियाज दोस्तों की शादी के लिए


साल 2020 किसी के लिए भी कुछ खास नहीं रहा.  इस साल ज्यादातर लोगों को बेहद मुश्किलों का सामने करना पड़ा था. साल 2020 बीते बाकी सालों से थोड़ा अलग रहा है. इस साल शादी का सीजन भी हर साल से थोड़ा हटकर ही था. एक तरफ आपके दोस्त या रिश्तेदार शादी के बंधन में बंध रहे है वहीं दूसरी तरफ रिश्तेदारों में टॉप 50 में अपनी जगह बनाने की होड़ लगी हुई है साल 2020 में अपने भी अपने व्हाट्सऐप पर ये जोक जरूर देखा होगा कि “अगर इस साल आपने एक भी शादी में दावत नहीं खाई है तो आपको अपने लक्षण सुधारने की जरूरत है” खैर ये तो मजाक है लेकिन साल 2020 के जाने के बाद अभी सभी लोगों को साल 2021 से काफी सारी उम्मीदें है अगर आप साल 2020 में आपके किसी दोस्त की शादी में नहीं जा पाए, तो भी आप उसे शादी का गिफ्ट तो दे ही सकते है. और अगर आपका कोई दोस्त साल 2021 में शादी कर रहा है तो भी ये गिफ्ट आइडियाज आपके काम आएंगे. तो चलिए जानते है 5 प्रैक्टिकल गिफ्ट आइडियाज जो आप अपने दोस्तों को उनकी शादी में दे सकते है.

 

कॉफ़ी हैंपर: अगर आपके किसी दोस्त ने साल 2020 में शादी की है जिसकी शादी में आप नहीं जा पाए है या फिर अगर आपका कोई दोस्त साल 2021 में शादी करने जा रहा है और वो कॉफी पीने का काफी शौकीन तो आप उनके लिए दुनिया भर के अलग-अलग फ्लेवर की कॉफी का एक हैंपर तैयार कर सकते हैं. इस कॉफ़ी हैंपर में आप भारत से लेकर साउथ  अमेरिका तक के फ्लेवर शामिल करा सकते है और अपने दोस्त को साल भर का कॉफी का कोटा गिफ्ट कर सकते है.

 

और पढ़ें: बॉलीवुड हसीनाओं के वो फैशन लुक्स, जिन्हें हमें साल 2020 के साथ ही भूल जाना चाहिए

 

 

स्पा कूपन: आप चाहे तो अपने दोस्तों की में शादी में उनको स्पा कूपन गिफ्ट कर सकते है. शादी की रस्मों और तैयारी के दौरान सबसे ज्यादा दूल्हा-दुल्हन थक जाते है. अगर आपकी शादी हो चुकी है तो आप इस बात को समझ सकते है. इसलिए आप उन्हें स्पा और मसाज कूपन गिफ्ट कर सकते है.  दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी की सारी रस्मे पूरी करने के बाद जाकर ट्रीटमेंट ले सकते हैं.  यकीन मानिये ये गिफ्ट उनको बेहद पसंद आएगा.

 

फैमिली कुकबुक: शादी से पहले जब आप अकेले रहते है तो आप कुछ भी खा कर अपना काम चला सकते है कभी मैगी तो कभी दूध ब्रेड. लेकिन आप शादी के बाद ऐसा नहीं कर सकते क्योकि कई बार ये आपके और आपके पार्टनर के बीच झड़प का कारण भी हो सकता है.  ऐसे में आप अपने नवविवाहित दोस्त को उसकी शादी पर फैमिली कुकबुक गिफ्ट कर सकते है.  इसमें आराम से और सभी के द्वारा बनाए पाने वाले फ़ूड आइटम होते है.

 

कपल जर्नल: कपल जर्नल एक कपल के लिए बेहद ही खूबसूरत गिफ्ट है क्योकि शादी के बाद सभी लोगों के एक दो साल कैसे निकल जाते है किसी को पता ही नहीं चलता. इस बीच एक कपल अच्छे और बुरे दोनों तरह के वक्त से गुजरता है. इसलिए एक नए कपल के लिए कपल जर्नल एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन है. इसमें वो अपनी अच्छी और बुरी यादें नोट कर सकते है.

 

मैचिंग वॉच: आपके ये कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘वक्त किसी के लिए नहीं रुकता’. वक्त की सबसे अच्छी बात यही है कि ये अच्छा हो या बुरा बीत ही जाता है. इस लिए आप चाहो तो अपने दोस्तों को कपल मैचिंग वॉच भी दे सकते है पुरानी मान्यताओं के अनुसार घड़ी तोहफे में देना एक अच्छा शगुन माना जाता है.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।