अब शारीरिक सुख देने आएंगे रोबोट!

तकनीकिकरण जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे इंसान के हर काम आसान होते जा रहे हैं। रोबोट का अविष्कार भी इन्ही में से एक है। वैज्ञानिको ने रोबोट को वो सब काम करने में सक्षम बनया है, जो इंसान कर सकता है।

वर्तमान समय में एक से बढ़कर एक रोबोट मौजूद है, जो इंसान की तरह सोचते समझते और विचार उत्पन्न करते हैं। मगर अब ऐसा रोबोट बनाया जाएगा, जिसके साथ आप प्रेम कर सकते हैं शारीरिक संबंध बना सकते हैं।

हाल ही में अमेरिका के कैलिफोर्निया की कंपनी एबिस क्रिएशन्स ने एक ऐसी डॉल बनाई है, जिसकी त्वचा इंसानों की तरह लगती है। इस डॉल की काफी खरीदी भी हुई, लेकिन यह  सिर्फ डॉल ही है, सेक्स करने वाला रोबोट नही।

46648531.cached

शारीरिक रिश्ते बनाने के लिए रोबोट का निर्माण करना, बेहद ही पेचिदगी का काम है। इसके निर्माण के लिए ऐसी तकनीको का विकास करना होगा, जिसकी मदद से छू कर ऐसा महसूस हो कि किसी इंसान को छू रहे हैं। वहीं उसको छू कर रोबोट के अंदर वो ही भावनाएं पैदा हो और सामने वाले को उसके मूढ़ के हिसाब से सुख दे पाए, ऐसी तकनीक का विकास करना है।

यह तो रही रोबोट के बाहरी बनावट की बात, सेक्स रोबोट का निर्माण करते हुए रोबोट के अंदर के हिस्सों में कल-पुर्जों को इंसानी बनावट देना भी एक बहुत बड़ी चुनौती है।

चुनौती है, लेकिन नामुनकिन नही। वैज्ञानिको का कहना है कि सेक्स रोबोट अचानक से मार्केट में आएंगे… और लोगों की विशेष आवश्कताओं को पूरा करेंगे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments