Categories
भारत

स्‍वंतत्रता दिवस पर चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा

आज स्‍वंतत्रता दिवस पर लाल किला और लाल किला के इर्द-गिर्द के इलाकों में कड़ी सुरक्षा की गई है। आसमान से लेकर जमीन तक अभूतपूर्व सुरक्षा घेरा लगाया गया है। साथ ही समूचे राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली क्षेत्र में पैनी नजर रखी जा है।

दिल्‍ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार लाल किले और उसके आस-पास सुरक्षा चाक- चौबंद सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस के 5,000 कर्मियों के साथ हजारों सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। राजपथ के आसपास भी बहुत ज्‍यादा सुरक्षा व्यवस्था की गई है, यहां सात दिन से चलने सांस्कृतिक महोत्सव ‘भारत पर्व’ चल रहा है।

आप को बता दें, 10 अक्टूबर तक दिल्ली पुलिस ने पहले से ही समूचे शहर में हवाई गतिविधियों पर रोक लगा रखी है, जिनमें पैराग्लाडिंग, यूएवी उड़ान और हॉट एयर बैलून शामिल हैं। दिल्‍ली पुलिस लाल किला के आस पास इलाकों में सर्वेक्षण कर रही है और इन इलाके में रह रहे 9,000 से अधिक लोगों की विस्तृत जानकारी इकठ्ठा कर रही है।

पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया है कि लाल किला के सामने नजर आने वाली 605 बालकनियों तथा 104 खिड़कियों पर करीबी से नजर रखने के लिए विहंगम फोटोग्राफी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments