पॉलिटिक्स

कुनबे की महाभारत थम नहीं रही, शिवपाल यादव ने छोड़ा घर

समाजवादी पार्टी से निकलने के बाद, शिवपाल यादव ने छोड़ा घर


समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव और मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है। इस सब से बीच अखिलेश यादव आज राज्‍यपाल राम नाईक से मिलने पहुंचे। वहीं दूसरी तरफ चाचा- भतीजे का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

शिवपाल ने घर छोड़ा

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मंत्री के तौर पर आवंटित बंगला आज छोड़ दिया है।  शिवपाल यादव के कर्मचारी ने उनके अधिकारिक आवास से मंत्री के रूप में उनकी नाम पट्टिका हटा दी है।  इस से यह बात साफ हो रही है, कि शिवपाल यादव अपने भतीजे  और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में राज्य सरकार में वापसी नहीं करना चाहते।

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी में दूसरे नम्बर के कद्दावर मंत्री शिवपाल यादव को बीते एक महीने में दूसरी बार हटाया गया है। बीते रविवार को अखिलेश यादव ने शिवपाल को कैबिनेट से हटा दिया था।  शिवपाल यादव के  एक सहायक ने यह जानकारी दी है, कि उनकी गाड़ी से लालबत्ती भी हटा दी गई है और उन्होंने अपना आधिकारिक वाहन राज्य के संपत्ति विभाग को सौंप दिया है।

समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद, शिवपाल यादव ने छोड़ा घर
अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव

पवन पांडे

बुधवार यानि आज समाजवादी पार्टी के एक मंत्री पवन पांडे को शिवपाल ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दरअसल, पवन पांडे पर एमएलसी आशु पांडे को पीटने का आरोप है। पवन पांडे को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है। अब उन्हें छः साल के लिए बाहर कर दिया गया है।

मंगलवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस

आप को बता दें, मंगलवार यानि कल समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। जिसके बाद ऐसा लग रहा था, कि पार्टी और परिवार के बीच सब ठीक हो गया है। साथ ही यह भी अनुसान लगाया जा रहा था, कि मुलायम सिंह कोई कठोर फैसला लेगें। मगर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो चाचा – भतीजे के बीच सुलह का कोई फॉर्मूला नहीं निकाल पाए हैं। ऐसा माना जा रहा है, कि अब यादव कुनबे की  ये लड़ाई चुनावों में टिकट वितरण तक टल गई है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button