जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को किया बरी


जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को किया बरी

बॉलीबुड के दबंग सलमान खान को आज 18 साल बाद काले हिरण शिकार के मामले में जोधपुर की सेशन कोर्ट ने बरी कर दिया है। बुधवार को हुई इस सुनवाई के लिए सलमान अपनी बहन अलवीरा के साथ कोर्ट पहुंचे थे। कुछ मिनटों बाद  अदालत का फैसला आ गया और सलमान 18 साल पुराने आर्म्स केस में बरी हो गए। जज ने डेढ़ लाइन का फैसला सुनाते हुए सलमान को बरी कर दिया। इससे पहले जज ने सलमान के वकील से आधे घंटे में अपने मुव्वकिल को पेश करने का आदेश दिया था।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान
बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान

बहन के साथ आएं थे कोर्ट

आज इस फैसले के बाद सलमान सबसे पहले अपनी बहन से मिलें और उससे हाथ मिलाया। उसके बाद अपने फैंस को ऑटोग्रॉफ दिया और वापस चल गए। इससे  पहले कोर्ट के बाहर भारी मात्रा में सलमान के फैंस कोर्ट के बाहर मौजूद थे। कोर्ट के द्वारा सलमान के पक्ष में फैसला आने के बाद फैंस बहुत ही खुश हुए और जश्न भी मनाया।

आपको बता दें मामला 1998 का है। जब फिल्म ‘हम साथ-साथ है’ की शूटिंग हो रही थी। शूटिंग को दौरान ही सलमान पर अवैध हथियार रखने का आरोप लगा था। जिससे सलमान ने काले हिरण का शिकार किया था।

अगर सजा होती तो 7 साल की होती

जिसके बाद सलमान के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 3/25  और 25 के तहत केस चल रहा था। यदि इस धारा के पहली एक्ट के अनुसार सलमान को दोषी पाया जाता तो उन्हें अधिकतकम तीन साल की सजा होती। अगर दूसरी धारा के तहत दोषी पाया जाता है तो अधिकतकम सात साल की सजा होती।

इससे पहले विश्नोई समाज के वकील महिपाल विश्नोई ने कहा था कि अगर तीन साल से अधिक की सजा होती है तो सेशंस कोर्ट सियोरिटी लेकर छोड़ नहीं सकता। अगर सलमान को तीन साल से अधिक की सजा होत है तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा।

आपको बता दें साल 1998 में फिल्म हम साथ-साथ है की सूटिंग को दौरान सलमान खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम ने दुर्लभ काले हिरण का शिकार किया था।

Story By : Poonam MasihPoonam Masih
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: