बर्थडे स्पेशल – #Happy Birthday Saif Ali Khan

0
98

सैफ अली खान बर्थडे स्पेशल


फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार और नवाब खान यानि सैफ अली खान का आज जन्मदिन हैं। सैफ अली खान को राष्ट्रीय पुरस्कार और 6 बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है इसके आलावा सैफ अली खान को पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित कियाजा चुका हैं। हर साल सैफ अली खान का जन्मदिन उनकी फॅमिली बड़े धूम धाम से मानती हैं।

जाने कैसा है सैफ अली खान का निजी जीवन

राजधानी दिल्ली में जन्मे सैफ के पिता का नाम मंसूर अली खान पटौदी था और उनकी माता शर्मीला टैगोर भारतीय फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री थी। सैफ अली खान की जीवन शैली नवाबो जैसी रही है।लाॅरेंस स्कूल, सनावार से पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हेने आगे की पढ़ाई इंग्लैंड से की थी। सैफ अली खान की पहली शादी 1991 में अमृता सिंह से हुई। उसके बाद सैफ और अमृता ने दो बच्चो को जन्म दिया। सारा अली खान और इब्राहिम खान. लेकिन ये शादी ज्यादा लम्बे समय तक नहीं चल पाई 2004 में दोनों का तलाक हो गया। उसके बाद सैफ अली खान ने बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर से शादी की.आज दोनों खुश है और फिर 2016 में करीना ने तैमूर को जन्म दिया ।

Read more: हिना खान के इन स्टाइलिश लुक्स ने दिया बी-टाउन ब्यूटीज़ को टक्कर

ऐसे शुरू हुआ सैफ अली खान का बॉलीवुड करियर

पहली फिल्म परंपरा से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद आशिक आवारा फिल्म से सैफ ने सभी का दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिए उन्हे बेस्ट हीरो का खिताब दिया गया, उसके बाद इम्तिहान, ये दिल्लगी जैसे और कई अच्छी फिल्मे दी। 1994 में सैफ “मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी” फिल्म से फिल्म इंडस्ट्री में छा गए। इसके बाद फिल्म ‘कल हो ना हो’, ‘हम तुम’, ‘ओमकारा’, ‘लव आज और कल’ जैसी सुपरहिट फिल्में आईं।आजकल सैफ शो ‘सेक्रेट गेम्स’ के सीज़न में काम कर रहे है।
सैफ अली खान को उनके जन्म दिन की बहुत बहुत बधाई देते हुए हम दुआ करते है कि ख़ुदा उनको हर कदम पर कामयाबी दे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com