मनोरंजन

दीपिका, अनुष्का सहित बॉलीवुड की ये बड़ी हसीनाएं एक साल में मेल एक्टर से ज्यादा कमाती हैं

ये बॉलीवुड हसीनाएं फिल्मों में कितना कमाती है


एक समय था जब महिलाएं सिर्फ अपने घर और बच्चों तक ही सिमटी हुई रहती थी. लेकिन आज समय बदल रहा है आज महिलाएं हर फील्ड में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है. आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की उन हसीनाओं की जो एक साल में कितना कमाती है. आपने भी अक्सर ये सुना होगा कि बॉलीवुड में फीमेल लीड की फीस मेल लीड के मुताबिक हमेशा कम होती है.  लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड की कुछ ऐसी भी बड़ी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें एक फिल्म के लिए मेल एक्ट्रेस के मुकाबले ज्यादा पैसे मिलते हैं और कमाई के मामले में ये एक्ट्रेस कई बड़े एक्टर्स को पीछे छोड़ चुकी है. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताएँगे जो सबसे ज्यादा कमाई करती है.

 

alia bhat

आलिया भट्ट: आलिया भट्ट का नाम बॉलीवुड की उन एक्टर्स की कैटेगरी में सबसे पहले आता है जो फिल्मों में मेल एक्ट्रेस के मुकाबले ज्यादा पैसे लेती है.  अगर हम आलिया भट्ट की साल 2019 की कुल कमाई की बात करे तो वो  59.12 करोड़ रुपए थी.  आलिया भट्ट ने ये कमाई ‘गली ब्वॉय’ और ‘कलंक’ जैसी फिल्मों और कुछ विज्ञापनों से की थी.

 

और पढ़ें: छोटे पर्दे की ये एक्ट्रेसेज़ जो 35 की उम्र के बाद भी हैं सिंगल और बेहद खुश

 

depression aur anxiety mai antar

दीपिका पादुकोण: आलिया भट्ट के बाद दूसरे नंबर पर दीपिका पादुकोण है जो अपनी फिल्मों में मेल एक्ट्रेस के मुकाबले  ज्यादा पैसे लेती है.  दीपिका ने साल 2019 में 48 करोड़ रुपए की कमाई की थी.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दीपिका ने ये कमाई तनिष्क, टेटली ग्रीन टी और लोरियल पेरिस के विज्ञापनों से की थी. जबकि दीपिका ने साल 2018 में 112.8 करोड़ रुपए की इनकम की थी.

 

bulbul netflix review hindi

 

अनुष्का शर्मा: कमाई के मामले में अनुष्का शर्मा भी किसी से पीछे नहीं है. साल 2019 में अनुष्का शर्मा ने कुल 28.67 करोड़ की कमाई की थी. उनकी ये कमाई उनकी फिल्म ‘जीरो’ और कुछ अन्य विज्ञापनों के जरिए हुई थी.

 

katrina kaif

 

कैटरीना कैफ: अगर बॉलीवुड हसीनाओं की बात हो रही हो तो कैटरीना कैफ के नाम को हम कैसे भूल सकते हैं कैटरीना कैफ ने साल 2019 में 23.63 करोड़ रुपए की कमाई की थी. कैटरीना कैफ की ये इनकम उनकी फिल्म भारत, जीरो और रीबोक, ट्रॉपीकाना, लेंसकार्ट, मेट्रोस शू और ओप्पो जैसे ब्रांड के लिए विज्ञापन करने से हुई थी.

 

मेरी प्यारी बिंदु
मेरी प्यारी बिंदु

परिणीति चोपड़ा: परिणीति चोपड़ा भी कमाई के मामले में पीछे नहीं रहती. साल 2019 में परिणीति चोपड़ा ने 12.5 करोड़ रुपए की कमाई की थी. परिणीति चोपड़ा ने ये कमाई अपनी फिल्म ‘केसरी’ और कुछ विज्ञापन से कमाई थी.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button