दिल्ली में पहली बार हुआ रोसोगुल्ला फेस्टिवल 2018

0
240

जहाँ पर देखने को मिले 8 प्रकार के रोसोगुल्ले


खाना अगर स्पाइसी हो तो उसके बाद मीठा खाने का मज़ा ही अलग होता है. अगर मीठे में आपको रोसोगुल्ला मिल जाए तो बात ही बन जाए. रोसोगुल्ला एक ऐसी मिठाई है जो छेना और चीनी से मिला कर बनती है और यह मिठाई ज्यादातर वेस्ट बंगाल और ओडिशा में मशहूर है. अपने रोसोगुल्ला दो प्रकार के खाये होंगे एक तो काले गुलाब जामुन और दूसरा सफेद रोसोगुल्ला। लेकिन शायद ही आपको मालूम हो की रोसोगुल्ला और भी कई प्रकार के बनते है.

mango rosogolla

जी हाँ, दिल्ली एनसीआर में पहली बार हुआ पहल फाउंडेशन के द्वारा बॉन्गहाट फेस्टिवल जहां देखने को मिले रोसोगुल्ला के आठ प्रकार जो सिर्फ देखने में लज़ीज़ ही नहीं बल्कि खाने में भी बेहद स्वादिष्ट थे. रोसोगुल्ला में ग्रीन चिल्ली रोसोगुल्ला , मैंगो रोसोगुल्ला , ब्लू बेर्री रोसोगुल्ला , सोनदेश, पतली गुड़ , नोलेन गुड़ और जॉय नागरेर मोअ यह सभी मिठाई आपको टेस्ट करने को मिलेंगी। यह वेस्ट बंगाल की सबसे स्पेशल मिठाई है जो आज से पहले अपने कभी टेस्ट नहीं की है.

यहाँ भी पढ़े : अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस 2018

अगर आप भी रोसोगुल्ला के यह सभी फ्लेवर टेस्ट करना चाहते है तो आप भी जा सकते है जो की सिर्फ आज के लिए है यह फेस्टिवल हो रहा है ई5सी, कालीबाड़ी मार्ग, सेक्टर 26 नॉएडा , उत्तर प्रदेश 201301. यह सिर्फ दोपहर के 12:30 से लेकर शाम के 6:30 बजे तक चलेगा। तो अब इंतज़ार किस बात का जाए और टेस्ट करे यह सभी फ्लेवरस।

इस फेस्ट की ख़ास बात यह भी है की इस फेस्ट में आप उन लोगो की मदद कर सकते है जो इस ठण्ड में भी बेघर है पहने के लिए कपड़े नहीं तो आप इस फेस्ट में उन लोगो के लिए पैसे डोनेट कर सकते है साथ ही कपडे भी दे सकते है जो की पहल फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया है. तो आप भी कर सकते है उनकी मदद ताकि आपके एक थोड़े से डोनेट से भी उनके चेहरे की मुस्कान आ जाये।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in