बॉडी पॉजिटिविटी की मिसाल है रिताशा राठौड़, इनसे सीखें खुद से प्यार करना

0
64
ritasha rathore

बड़ो बहू की रिताशा राठौड़ है बॉडी पॉजिटिविटी की मिसाल, इनकी पोस्ट, वीडियोज और फोटोज आपको सिखाएगी खुद से प्यार करना


जाने कौन है रिताशा राठौड़

अगर आप सोशल मीडिया और टीवी की दुनिया से वाकिफ है तो शायद रिताशा राठौड़ आपके लिए एक बेहद जाना पहचाना नाम होगा. अगर आप रिताशा राठौड़ ये नाम नहीं जानते तो बड़ो बहू के नाम से रिताशा को जरूर जानते होंगे.  &tv पर आने वाला शो ‘बड़ो बहू’ से रिताशा ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक अलग जगह बना ली थी. रिताशा एक एक्टर होने के साथ-साथ  सोशल मीडिया पर बॉडी पॉजिटिविटी से जुड़ी पोस्ट्स, वीडियोज और फोटोज के लिए बहुत ज्यादा फेमस है. अभी हाल ही में रिताशा ने अपनी लेटेस्ट वेब सीरीज ‘मसाबा मसाबा’ में जिया ईरानी के रोल के लिए काफ़ी ज्यादा चर्चा में है. नेटफ्लिक्स पर चल रही वेब सीरीज में मसाबा और नीना गुप्ता मुख्य किरदारों में है इस वेब सीरीज में लोगों को रिताशा का किरदार और उनकी एक्टिंग बेहद पसंद आ रही है.

रिताशा राठौड़ की एक्टिंग की ट्रेनिंग

रिताशा राठौड़ का जन्म सिंगापुर में हुआ था लेकिन जब रिताशा 7 साल की हुई तो उनका परिवार भारत शिफ्ट हो गया. रिताशा को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत ज्यादा शौक था. रिताशा ने हाई स्कूल में ही तय कर लिया है कि वो अपना करियर एक्टिंग में ही बनाएंगी. अपने करियर को शुरू करने के लिए रिताशा ने मुंबई के एक थिएटर ग्रुप में इंटर्नशिप की और साथ ही उन्होंने दो नाटकों का हिस्सा भी बनीं. इसके बाद रिताशा ने 2011 में सिंगापुर के एक आर्ट्स के कॉलेज में दाखिला लिया. वहा रिताशा ने एक्टिंग सीखी. और 2015 में एक्टिंग की डिग्री लेकर भारत लौटी. उसके बाद 2016 में रिताशा को &tv के डेली सोप ‘बड़ो बहू’ में मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिला. इस शो ने रिताशा को बड़ो बहू के नाम से घर घर में पहचान दिला दी.

और पढ़ें: कभी फीस के कारण छोड़ी थी पढ़ाई,  आज कंपनी की सीईओ  है

रिताशा सिखाती हैं खुद से प्यार करना

आज के समय में लोग अपनी बॉडी को फिट और हेल्दी रखने के लिए घटों जिम में पसीना बहाते हैं ताकि वो फिट रह सकें. लेकिन क्या आपको पता है रिताशा इतनी फैटी होते के बाद भी खुद को इतना प्यार करती है वो किसी भी तरह की ड्रेस पहने से खुद को नहीं रोकती, शायद इसी लिए आज हम सभी लोग रिताशा के फैशन सेंस और उनके बॉडी पॉजिटिव एटीट्यूड के दीवाने हैं. जब एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान रिताशा से पूछा गया था कि वो अपनी बॉडी से प्यार करने की हिम्मत कैसे जुटती है. तो इसके जवाब से रिताशा ने कहा, मैं जानती हैं कि मैं दुबली, पर्फेक्ट नहीं है. अगर मैं दुबली, पर्फेक्ट होती तो शायद समझ ही नहीं पाती कि मेरे जैसा दिखने वाले लोग कैसा महसूस करते है. अगर उन्होंने कहा, इस इंडस्ट्री में जहां लुक्स इतना मायने रखता है अगर में भी दुनिया की नजरों में बिल्कुल परफेक्ट होती तो शायद समझ नहीं पाती कि अपने काम से पहचान बनाना क्या होता है. आगे उन्होंने कहा, लोगों का मानना है कि एक्टर बनने के लिए आपको बेहद खूबसूरत और परफेक्ट होना चाहिए. लेकिन मैंने एक्टर बनने के लिए पढ़ाई की, 3 साल लगाए. शायद इसीलिए मेरा कॉन्फिडेंस वापस आया और आज में एक्टर हुं. मेरा मानना है कि आपके अंदर टैलेंट होना चाहिए, लुक या बॉडी मैटर नहीं करती.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com