घर की पुताई  करवानी हो तो हमेशा ध्यान में रखें ये बातें

0
136
Colors For Interior Walls In Homes Tips On Home Interior Design Ideas On A Budget Home Interiors Blog Decor
Colors For Interior Walls In Homes Tips On Home Interior Design Ideas On A Budget Home Interiors Blog Decor - Home Decorating Ideas

सही रंगो का करेंगे चुनाव, तो घर दिखेगा ज्यादा बड़ा


आज प्रत्येक व्यक्ति अपने घर को सुन्दर बनाना चाहता है इसके लिए वह हर संभव कोशिश भी करता है. प्रत्येक व्यक्ति की चाहत होती है की उसके घर में सुख शांति बनी रही. इन सब चीजो में घर को रंगने का बहुत अधिक महत्व है. रंगों का हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्व अपने घर को रंगने के लिए रंगों का चुनाव करना एक बड़ी समस्या है.

वास्तु को ध्यान में रखते  हुए चुने रंग

आप अपने घर में रंग करने से पहले वास्तु टिप्स भी ले सकते है वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन से कमरे में कौन सा रंग शुभ फल देता है इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर ले और इसके बाद ही रंगों का चुनाव करे.

जगह की हो कमी तो हलके रंगो का करें प्रयोग

यदि आप अपने घर की सफेदी करवाना चाहते है तो घर के लिए कलर का चुनाव घर के स्पेस के अनुसार ही करे यदि आपके घर में कम स्पेस है. तो इसके लिए आप हलके रंग का प्रयोग करे और अगर आपके घर में स्पेस अधिक है तो आप डार्क कलर का उपयोग कर सकते है.

पर्दो से मिलता जुलता रंग लगेगा बेहतर

घर के लिए रंगों का चुनाव करते समय घर के इंटीरियर को ध्यान में रखकर ही रंग करवाना चाहये. जैसे घर की दीवारों और पर्दों के रंग का सही चुनाव करना चाहिए जिससे सकारात्मक ऊर्जा और समृद्धि में वृद्धि हो सके.आप अपने फर्नीचर के अनुसार भी कमरे में रंग करवा सकते है.

ये तो हम सभी जानते है की रंगों का हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान है इसीलिए अपने घर के लिए रंगों का चुनाव करते समय आप इन टिप्स को अपना सकते है.और अपने घर को सुन्दर बना सकते है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com