Categories
मनोरंजन

ये बॉलीवुड फिल्में याद दिलाती है पुराने दिनों का एवरग्रीन स्टाइल

जाने 60 से 80 तक के एवरग्रीन फैशन और स्टाइल के बारे में


 

Retro style bollywood movies: अगर हम आज के समय की बात करें तो आज के समय में फिल्में और फैशन आता जाता रहता है कोई भी फैशन या फिल्म लम्बे समय तक नहीं चलती। लेकिन अगर बात कि जाये 60, 70 और 80 के दशक की तो उस समय की न सिर्फ फिल्में एवरग्रीन थी बल्कि उस समय का फैशन और दौर भी एवरग्रीन था। शायद यही वजह है कि आज भी 60 से 80 के दशक का फैशन दौर थोड़े-थोड़े समय बाद लौटकर वापस आ ही जाता है। लेकिन इस दौर और फैशन को एवरग्रीन बनाने और ज़िंदा रखने का श्रेय बॉलीवुड फिल्मों और एक्टर्स को जाता है। इन फिल्मों और एक्टर्स की वजह से ही हम पुराने दिनों की सैर कर पाते हैं। कुछ एवरग्रीन ट्रेंड्स ऐसे भी है जो उस समय पर जैसे लगते थे आज भी बिलकुल वैसे ही है। जैसे पोल्का डॉट्स, मिडीज़, विंग्ड लाइनर, फ्लेयर्ड पैंट्स आदि। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बातएंगे जो आपको पुराने दिनों की याद दिला देते है।

संजू: अगर आपने संजू देखी है तो आप समझ सकते है कि हम क्या कहना चाहते है। संजू संजय दत्त की लाइफ पर बनी एक फिल्म है। जिसमें सोनम कपूर ने संजय दत्त की पूर्व गर्लफ्रेंड का रोल निभाया है। इस फिल्म में सोनम कपूर 80 के दशक का स्टोरीलाइन दिखाने के लिए अपने लुक में कई रेट्रो एलिमेंट्स कैरी किए थे। फिल्म संजू में सोनम कपूर ने बहुत ही खूबसूरती से उस दौर के लुक को रीक्रिएट किया है।

और पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर्स जिन्हें नहीं मिले पाए उनके टैलेंट के हिसाब से रोल

लुटेरा: फिल्म लुटेरा में बॉलीवुड एक्टर सोनाक्षी सिन्हा ने 50 के दशक की एक बंगाली लड़की पाखी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा का लुक बिलकुल पुरानी बंगाली फिल्मों की हीरोइनों जैसा था। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने सिंपल साड़ियां, लंबी स्लीव्ज़ वाले ब्लाउज़ और माथे की बीचोंबीच बिंदी लगानी हुई थी।

ओम शांति ओम: फिल्म ओम शांति ओम से दीपिका पादुकोण ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने 70-80 के दशक की एक एक्ट्रेस शांतिप्रिया का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने चूड़ीदार और घेरदार शरारे के साथ शॉर्ट और शाइनी कुर्तियां पहनी थीं।

गोल्ड: कुछ समय पहले ही मौनी रॉय ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की है। इस फिल्म में मौनी रॉय ने एक बंगाली लड़की मोनोबिना दास का किरदार निभाया है। इस फिल्म में मौनी रॉय लेस ट्रिमिंग वाली साड़ियों में नजर आईं है जो पहले के समय में काफी ज्यादा ट्रेंडी थीं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com