ऐसा रेस्टोरेंट जहां रोबोट पूछेगा – क्या खाएंगे जनाब ?

0
22

भारत का पहला ऐसा रेस्टोरेंट जहां रोबोट परोसेंगे खाना


रोबोट रेस्टोरेंट

भारत में सभी कुछ खास है वो बात चाहे संस्कृति की हो या यहाँ के लोगों की। अब तो यहाँ के रेस्टोरेंट भी खास होने लगे है। वैसे तो भारत देश में टेक्नोलॉजी ने बहुत तरक्की कर ली है लेकिन इतनी तरक्की की जब भी आप रेस्टोरेंट जाएंगे तो आपको खाना भी टेक्नोलॉजी से लेस रोबोट परोसेंगे। वैसे तो पैकेजिंग से लेकर फ्राइंग या रेगुलेटिंग पार्ट साइज तक मशीनें ही रेस्टोरेंटस का काम करने में एक बड़ा योगदान निभाती हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान होने के साथ-साथ खुश हो जाएंगे। जी हाँ हम बात कर रहे है एक ऐसे रेस्टोरेंट की जहा जहां रोबोट आपका आर्डर लेकर आपको खाना परोसेंगे।

क्या है ये रोबोट रेस्टोरेंट

हाल ही में बेंगलुरु में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है जो भोजन परोसने के लिए रोबोट का इस्तेमाल कर रहा हैं। बैंगलौर मिरर ने एक ऐसा रेस्टॉरेंट खोलने की बात कही है जहा पर रेस्टोरेंट में भोजन रोबोट द्वारा परोसा जाएगा।  इस प्रकार का रेस्टोरेंट बेंगलुरु शहर में पहली बार खुल रहा हैं। इस रेस्टोरेंट में कुल छह रोबोटों की एक टीम होगी जिसमें एक उपशिक्षक और पांच पदाधिकारी होंगे। प्रत्येक टेबल पर एक टैबलेट रखा जायेगा जिसके द्वारा वहा आने वाले कस्टमर्स डायरक्ट अपना ऑर्डर दे सकेंगे। यह रोबोट आपका मनोरंजन करने के लिए गीत आदि का प्रोग्राम करेंगे। आप रोबोट्स के साथ इंटरैक्टिव हो सकते हैं। अगर आप किसी डिश या कुछ अन्य जानकररी लेने चाहते है तो शायद रोबोट आपको बताने में सक्षम हो पायेगा।

बैंगलौर मिरर कंपनी के अनुसार

बैंगलौर मिरर के एक कर्मचारी ने बताया कि, ‘यह रेस्टोरेंट इंदिरा नगर के 100 फूट रोड पर स्थित होगा तथा इसमें एक बार में 50 लोगों के लिये जगह होगी. रेस्टोरेंट में छह रोबोट होंगे। हर टेबल पर एक टैबलेट लगा होगा जिससे लोग खाना ऑर्डर कर सकेंगे। साथ ही रोबोट संवाद करने में सक्षम होंगे। इन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं तथा अन्य अवसरों की शुभकामनाएं देने योग्य बनाया गया है।’

और पढ़ें: अनन्या पांडे के संग रोमांस करते नज़र आएंगे ईशान खट्टर

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments