लाइफस्टाइल

क्या आपको भी लगता है Waxing करवाने से डर ?

3 टिप्स जो आपके waxing एक्सपीरियंस को बनाएगा painless


Remove this fear from your mind before getting waxedआज के समय में सुन्दर दिखना भला किसे पसंद नहीं होता? आज के समय में खुद को सुन्दर बनाने और दिखाने के लिए मार्किट में बहुत सारी चीजे मौजूद है। आज के समय में किसी भी लड़की को अपने फेस और बॉडी पर बाल बिलकुल भी पसंद नहीं होते है। इस लिए आज के समय में बॉडी और फेस पर मौजूद अनचाहे बालों को हटाने के लिए कई सारी तकनीक मौजूद हैं। रेजर से लेकर वैक्सिंग तक आज के समय में हमारे पास बहुत सारी चीजे उपलब्ध है। लेकिन इन सभी चीजों में से रेजर को बाल हटाने के लिए सबसे कम दर्दनाक माना जाता है। लेकिन वैक्सिंग एक ऐसी चीज है जिसे आपको थोड़ा दर्द जरूर महसूस होगा लेकिन वैक्सिंग को आप लंबे समय के लिए कर सकते है। अगर आप दो से तीन सप्ताह के लिए हेयर फ्री रखना चाहती है तो आप वैक्सिंग को चुन सकती है। लेकिन ज्यादातर लड़किया जब भी वैक्सिंग के बारे में सोचती है तो वह इसे होने वाले दर्द के बारे में सोच कर ही सेहम जाती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हे आप ध्यान में रख कर वैक्सिंग से होने वाले दर्द से बच सकते है।

बालों के बहुत लंबे होने का इंतजार न करें: अपने देखा होगा कि बहुत सारी महिलाएं बालों की अच्छी ग्रोथ होने के बाद ही वैक्सिंग करवाने का प्लॉन करती है। क्योंकि अक्सर महिलाओं को लगता है लम्बे बालों में वैक्सिंग करवाना ही अच्छा रहेगा। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है आपको न तो बिलकुल छोटे बालों में वैक्सिंग करनी चाहिए न ही बहुत बड़े बालों में। ऐसा इसलिए क्योंकि  अगर आपके बाल बहुत छोटे होंगे हो तो वो वैक्सिंग की पकड़ में नहीं आएंगे और अगर बहुत बड़े होंगे तो आपको वैक्सिंग के समय बहुत ज्यादा दर्द होगा।

Read more: एक समय पर ये बॉलीवुड हसीनाएं थी ओवरवेट, लेकिन आज बन चुकी है लोगों की फिटनेस इंस्पिरेशन

प्रेग्नेंसी में नहीं करनी चाहिए वैक्सिंग:
 अपने देखा होगा कि जब भी कोई महिला अपने प्रेग्नेंसी के दौर में होती है तो उस समय पर वो अपने शिशु को लेकर अधिक सतर्क हो जाती है। और लोगों द्वारा सुनी सुनाई बातों पर भी विश्वास करने लगती है। कुछ महिलाये मानती है  कि प्रेग्नेंसी के दौरान वैक्सिंग नहीं करवानी चाहिए, क्योंकि इससे बच्चे पर बुरा असर पड़ता है। जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है। आप चाहो तो अपने प्रेग्नेंसी के दौर में भी वैक्सिंग करवा सकती हैं। इस समय पर हार्मोनल का उतार-चढ़ाव अधिक होने के कारण आपकी स्किन अधिक सेंसेटिव हो जाती है ये बिलकुल आपके पीरियड के समय की तरह होता है।

वैक्सिंग के दौरान आपकी स्किन पर रिंकल्स हो सकते हैं: कुछ महिलाओं का माना है कि वैक्सिंग के बाद स्किन पर रिंकल्स हो सकते है। क्योकि वैक्सिंग के दौरान स्किन को स्ट्रेच किया जाता है, जिसके कारण यह सैगिंग हो सकती है या फिर आपको रिंकल्स की समस्या हो सकती हैं। लेकिन ये गलत है क्योकि एक अच्छा वैक्सिंग थेरेपिस्ट हमेशा वैक्स करते समय आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होने देता। इसलिए वैक्सिंग के लिए हमेशा आपको एक अच्छा पार्लर का चयन करना चाहिए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।