सपा ने अपने उम्मीदवरो की लिस्ट जारी की ,आजमगढ़ से लड़ सकते है अखिलेश

0
यूपी उपचुनाव में सपा को लगा तगड़ा झटका!

जाने अखिलेश यादव क्यों आजमगढ़ से लड़ सकते है चुनाव ? 


2019  के लोकसभा चुनाव  की तारीख  की घोषणा से पहले ही सभी पार्टियां धीरे- धीरे अपने  उमीदवारो की लिस्ट जारी कर रहा है , यह भी पता चल रहा है की कौन सा उम्मीदवार किस क्षेत्र  से चुनाव लड़ रहा है . अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी , कांग्रेस  और अब सपा ने भी अपने उमीदवारो की लिस्ट जारी कर दी है.

Akhilesh-Yadav

साथ ही इस बार ऐसा कयास लगाया जा रहा है की अखिलेश यादव आजमगढ़ क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते है इसकी कई सारी वजहें भी है की इस बार अखिलेश आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते है.

जाने अखिलेश क्यों लड़ सकते है आजमगढ़ से चुनाव ?

आपको बात दे की आजम गढ़ ज्यादातर मुस्लिम बहुल क्षेत्र है और यहाँ पर यादव का वर्चस्व भी मजबूत है जैसे की गुजरात में पाटीदार हार्दिक पटेल का. यही वजह है की आजमगढ़ में ज्यादा से ज्यादा  वोट्स यादव के पास जाते है . तभी तो  2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बीच यहां से पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने ज्यादा वोट्स के साथ जीत हासिल की थी.

मुलायम सिंह यादव ने तब सिर्फ 2 सीटों से चुनाव जीता था आजमगढ़ और मैनपुरी और इस जीत के साथ मुलायम ने आजमगढ़ को अपना संसदीय क्षेत्र बरकरार रखा. हालाँकि , इस बार मुलायम सिंह यादव ने पहले ही आजमगढ़ सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया था और खुद को मैनपुरी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी.

यहाँ भी पढ़े :आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस ने भी कि उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

लेकिन सपा के उमीदवारो कि लिस्ट जिसमे  मुलयाम  सिंह यादव और डिंपल  सिंह का भी नाम शामिल है . हालाँकि ,अखिलेश ने 2014  के चुनाव के समय कहा था की उनकी पत्नी डिंपल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगी लेकिन फिर भी उन्होंने इस बार उनका नाम टिकट में शामिल कर दिया है  .

सूत्रों के मुताबिक इस बार मुलायम  सिंह मैनपुरी से चुनाव लड़ सकते है  तो वही डिंपल इस बार यूपी के कन्नौज से चुनाव लड़ सकती है. जिस बात से यह तो जाहिर हो रहा है की अखिलेश इस बार आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here