लाइफस्टाइल

Relationship Tips: रणबीर के लिए क्यों आलिया से अच्छी कोई पार्टनर नहीं हो सकती थी, 5 निशानी जो बताती है She is the one!

Relationship Tips: अपने पार्टनर का रखें इस तरह से ख्याल, ज़िंदगी भर रहेंगे मीठे रिश्ते


Highlights –

. बॉलीवुड के सबसे चर्चित कपल्स में से एक रणबीर-आलिया शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

. आलिया – रणबीर से बहुत सारी बातें सीखने लायक है खास करके उन कपल्स को जो अपने रिश्ते की शुरुआत करना चाहते हैं।

Relationship Tips:आलिया – रणबीर की इस समय हर जगह बातें हो रही है। बॉलीवुड के सबसे चर्चित कपल्स में से एक रणबीर-आलिया शादी के बंधन में बंध चुके हैं। आलिया के लिए रणबीर परफेक्ट पार्टनर है इसमे कोई दो मत नहीं है। दोनों को कई मौकों पर एक -दूसरे का साथ देता देखा गया है। ऐसे कई बार देखा गया है कि दोनों एक – दूसरे के साथ बेहतरीन बॉन्ड शेयर कर रहे हैं। हो – न – हो यह हम सबके मन में कहीं-न-कहीं तो जरूर आता है कि कैसे कभी दो अजनबी आज इतने अच्छे बॉन्ड के साथ शादी के सात जन्मों के बंधन में बंध गए।

जी हाँ, आलिया – रणबीर से बहुत सारी बातें सीखने लायक है खास करके उन कपल्स को जो अपने रिश्ते की शुरुआत करना चाहते हैं।

Read More- Relationship tips- अपने रिश्ते में नहीं चाहते है किसी तरह की परेशानी, तो कभी न करें ये गलतियां

अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा बॉन्ड कैसे शेयर करें इसके लिए आप इन बातों का ख्याल रख सकते हैं।

अपने पार्टनर की जरूरतों का रखें ख्याल

हाल ही में एक इवेंट में रणबीर, आलिया की ड्रेस को ठीक करते नजर आए थे। एक इवेंट में रणबीर को आलिया का ईयरिंग होल्ड करते हुए भी देखा गया। मीडिया के सामने रणबीर के इस अंदाज को बेहद पसंद किया गया। आपको भी अपने पार्टनर की जरूरतों का ख्याल रखना चाह‍िए। ऐसी छोटी – छोटी चीजों से आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग बढ़ेगी साथ ही आप एक दुसरे की बातों को बिना बोले ही समझ जाएंगे। अगर आपका पार्टनर किसी परेशानी में है तो उससे बात करें, किसी सॉल्यूशन तक पहुंचने की कोशिश करें जिससे आपके पार्टनर को अकेला न महसूस हो। इस तरह से आप अपने पार्टनर का ख्याल रख सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 🤍☀️ (@aliaabhatt)

एक – दूसरे के लिए समय निकालना है बेहद जरूरी

रणबीर – आलिया को एक दूसरे के लिए शूट के बाद टाइम निकालते देखा गया है। कई बार शूट के तुरंत बाद दोनों को साथ में टाइम स्पेंड करते देखा गया है। दोनों कई बार छुट्टियों पर जाते रहते हैं। इससे पता चलता है कि भले ही आप कितने भी व्यस्त हों आपका पार्टनर आपके लिए प्रायोरिटी हा। इससे आपके पार्टनर के मन में आपके लिए आदर और प्रेम दोनों ही जागृत हो उठता है। हर दिन आप अपने पार्टनर के लिए थोड़ा समय ज़रूर निकालें। आप साथ में बैठ कर कोई फिल्म देख सकते हैं, आप बातें कर सकते हैं या अपने पार्टनर के कोई फेवरेट खाना खाकर साथ में समय बिता सकते हैं।

एक – दूसरे की इज्जत करें

रणबीर और आलिया की शादी में उनके करीबी उनमें ये गुण सबसे ज्यादा देखकर याद करते हैं कि दोनों ही एक-दूसरे की इज्जत का ख्याल हैं तो यह दिख जाता है आपको दर्शाने की कोई जरूरत नहीं पड़ती है। अगर आप अपने पार्टनर की इज्जत रखेंगे तो वो भी आपको रेस्पेक्ट देंगे। अपने पार्टनर की इज्जत करें, उन्हें कभी भी नीचा दिखाने की कोशिश न करें। इससे आप दोनों के बीच भले ही कितने भी तकरार हो जाएं प्यार कभी खत्म नहीं होना चाहिए ।

Read More- Relationship Tips: बीवी की सक्सेस को सेलिब्रेट करने वाले पुरुष होते है Emotionally Intelligent, ये स्टार्स है Proof

अपने पार्टनर को करें हमेशा मोटिवेट

आलिया – रणबीर से सबसे अधिक सीखने वाली जो बात है वह यही है। दोनों को कई मौकों पर एक – दूसरे के लिए स्टैंड लेते हुए देखा गया है। आलिया कई अवार्ड फंक्शन्स में रणबीर को मोटिवेट करते दिखते हैं। रणबीर भी आलिया की तारीफ करते अपने कई इंटरव्यू में थकते नहीं हैं। शायद यही वजह है कि दोनों का पाँच साल का प्रेम इतने सफलतापूर्वक शादी तक आ पाया। आप अपने पार्टनर के काम का सम्मान करें, उन्हें प्रोत्साहित करें। इससे उन्हें जीवन में किसी भी मार्ग पर किसी भी तरह के काम करने में अगर कोई हिचकिचाहट होगी भी तो वह सम्भल जाएंगे और अपना काम अच्छे से पूरा करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 🤍☀️ (@aliaabhatt)

रखें अपने पार्टनर की प्राइवेसी का ख्याल

आपने ये तो आलिया-रणबीर से सीखा ही होगा की प्राइवेट लाइफ में कितनी जरूरी है खास करके एक – दूसरे की प्राइवेसी। भले ही आप अपने पार्टनर से हर बात शेयर करतो हो लेकिन प्राइवेसी का ज़रूर ख्याल रखें। ए क – दूसरे के फोन को चेक करना, बैंक – अकाउंट के बारे में बार – बार पता लगाते रहना या और भी निजता से जुड़ी चीजें। यह अगर आप करते हैं तो इसे फौरन बंद करें। इससे आपका सम्मान आपके पार्टनर के सामने धीरे – धीरे कम होता जाता है। यह आपके रिश्ते को खराब कर सकता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button