स्मृति ईरानी के ये रूप हैं उनकी जीत की वजह

0
1
smriti irani one world news
smriti irani one world news

मृतक को कन्धा देने पहुंची अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी


नेताओं को अक्सर चुनाव के दौरान अच्छा बनते देखा जाता है लेकिन चुनाव ख़त्म होते ही सभी नेता दोबारा अपने वास्तविक रंग में आ जाते हैं. मगर कई लोग ऐसे भी हैं जो हमेशा एक जैसे बने रहते हैं. जी हाँ ,लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गढ़ में एक तरफ़ा जीत हासिल करने वाली स्मृति ने सबके दिलों में ख़ास जगह बना ली है जिसका प्रमाण अमेठी में मिलने वाले भारी वोटो की मात्रा है.हाल ही में अपने मृत्य प्रचारक की अंतिम यात्रा में पहुंच कर स्मृति ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे हर किसी को स्मृति की जीत पर फक्र होगा.

क्या है सुरेंद्र सिंह की हत्या का मामला

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के कुछ दिन बाद ही जश्न करके लौट रहे सुरेंद्र सिंह की बदमाशों ने हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि सभी प्रचारो और रैलियों में सुरेंद्र प्रभारी की भूमिका निभा रहे थे. स्मृति ईरानी की सभी रैलियों में सुरेंद्र हमेशा उनके इर्द गिर्द ही नज़र आया करते थे. स्मृति ईरानी ने बताया की 1977 में सुरेंद्र एक जमीनी कार्यकर्ता थे.

यहाँ भी पढ़े: स्मृति ईरानी ने चुनाव के दौरान राहुल गाँधी पर लगाया आरोप

स्मृति ईरानी ने दिया पार्थिव शरीर को कन्धा

अंतिम यात्रा की खबर मिलते ही अमेठी की सांसद बनी स्मृति ईरानी मृत्य सुरेंद्र की अंतिम यात्रा में शरीक होने के लिए लखनऊ पहुंच गयीं. यात्रा में शामिल होने के साथ साथ स्मृति ने उनके पार्थिव शरीर को कन्धा भी दिया. शायद इनका नरम दिली मिजाज ही है जिसने 2014 में हार के बाद स्मृति को दोबारा 2019 में लोगो के दिलों में जगह बनवा दिया.

आग बुझाने में भी की स्मृति ने मदद

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए रैली कर रहीं स्मृति अमेठी के एक गांव गोवर्धनपुर पहुंची जहाँ खेतो में आग लग गयी थी. अपने सारे काम छोड़ कर स्मृति आग बुझाने के लिए जूझने लगी और स्थानीय लोगो की मदद करने लगी. फायर ब्रिगेड की टीम को पहुंचने में देर हो रही थी. अपना पूरा सहयोग देने के बाद स्मृति ने दमकल विभाग पर अपनी नाराजगी जाहिर की. स्मृति का शायद यही रूप है जिसने लोगो को अपना मत उन्हें देने के लिए मजबूर कर दिया.

smriti irani one world news
smriti irani one world news

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments