खूबसूरत दिखने के लिए पढ़े ये टिप्स


खूबसूरत दिखने के लिए जरूरी है ये टिप्स


सुथरी त्वचा किसी एक लड़की का सपना नहीं है ये सपना तो हर लड़की का होता हैं। लोग सुबह उठ कर चाय पीते हैं अखबार पढ़ते है लेकिन लड़िकियां सीधे बिस्तर से उठकर आएने के सामने खड़े होकर खुद को निहारती है “मेरे फेस पर कोई पीम्पल या दाग तो नहीं और अगर गलती से उनके फेंस पर एक भी पीम्पल व दाग दिख जाए तो पूरा घर सिर पर उठा लेती है और कहती है कि आज घर से बाहर नहीं जाएगी क्योंकि उनके फेंस पर पीम्पल है वे अच्छी नहीं दिख रही हैं इसलिए घर से बाहर जाने का प्लैंन कैन्सल कर देती हैं।
लेकिन अब किसी भी लड़की को परेशान होने कि जरुरत नहीं है अगर वाकई वो अपनी त्वचा को खुबसूरत और चमकदार बनना चाहती है तो ये नुस्खें आपके बड़े काम आ सकते हैं। इस नुस्खें में डाइट, मॉइस्‍चराइजिंग और हाइड्रेटिंग आदि शामिल है। तो खूबसूरत दिखने के लिए ध्यान से पढ़े ये टिप्स ।

water-face-wash

तो ध्यान से पढ़े इन टिप्स को अपनी बन जाए खुबसूरत:

∙ खूब सारा पानी पीजिये और तरोताजा रहिये। इसेस शरीर की गंदगी बाहर निकलती है और बॉडी में नए सेल्‍स बनते हैं।
∙ अगर आप ऑफिस के काम की वजह से देर रात तक जगती हैं जिनकी वजह से नींद पूरी नहीं हो पाती है तो इसका सीधा असर आपकी स्किन पर पड़ता है। एक अच्छी त्वचा के लिए पूरी नींद जरुर ले।
∙ अपनी डाइट में नींबू का प्रयोग करें। इसमें विटामिन सी पाया जाता है जो कि शरीर से गंदगी को दूर करता है।
∙ ग्रीन टी यह एक हर्बल चाय है जो सनबर्न को ठीक कर के त्‍वचा से दाग-धब्‍बों को हटा कर उसे कोमल बनाती है। टमाटर नियमित खाने से यह त्‍वचा को फ्री रैडिक्‍ल से बचाता है और स्‍किन को चमकदार बनाता है।
∙ अनार में एंटीऑक्‍सीडेंट पाया जाता है जिसको पीने से खून भी बढता है, इसलिये त्‍वचा को लाल दिखाने में यह सहायक होता है।
∙ दाल में प्रोटीन होता है, जिसे खाने से त्‍वचा की कोशिकाएं नई बनती हैं और त्‍वचा चमकदार बनता है।

Story By : AvatarNidhi Mudgill
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: