राशिफल

जानें इस सप्ताह का राशिफल 28 नवंबर से 5 दिसंबर 

राशिफल: 28 नवंबर से 5 दिसंबर


 

मेष: यह सप्ताह आपके काम में देरी लाएगा.. योजना के अधिकांश समय पर अमल होगा. आप मनोगत विज्ञान की ओर आकर्षित होंगे. काम के साथ-साथ आपके प्रदर्शन से आपको अपने समाज में पहचान मिलेगी. अपने स्वभाव को नियंत्रित करने में सफलता मिलेगी.

 

वृष: यह अवधि आपको अपने आस-पास व्याप्त स्थिति के बारे में बेहद संवेदनशील बनाए रखेगी. मन का यह ढांचा आपको परेशान करने का एक कारण होने वाला है. आपका साथी या वेजो आप पर निर्भर हैंएक कमांडिंग भूमिका निभा सकते हैं. इस प्रक्रिया मेंइस अवधि में अलग-थलग महसूस करने या दूसरों पर निर्भर होने की संभावना. इस अवधि का सबसे अच्छा हिस्सा आपके बच्चे होंगेवे कुछ सकारात्मक संकेत दिखा सकते हैं.

 

मिथुन: इस अवधि में आपकी चिंता का विषय केवल आपके बच्चे या छात्र ही होंगे. आपको अपने निर्णयों में आत्मविश्वास की कमी हो सकती है. यहां तक कि आप अपने चारों ओर अंधेरा महसूस कर सकते हैं. इस सप्ताह में स्वास्थ्य कमजोर दिख रहा है. आपके शब्द अभिव्यक्त करने लायक होंगे लेकिन उस पतली रेखा को पार न करने की कोशिश करें जो अनमोल शब्दों को विकृत संस्करण में बदल सकती है.

 

कर्क: आपका मन दिन-प्रतिदिन जीवन के प्रति मिश्रित भावना रखने वाला होगा. समय के साथआप अपने आप को शांत महसूस करेंगेजबकि दूसरे क्षण में दुष्ट भावना महसूस की जा सकती है. सभी आराम के बावजूदआपकी आंतरिक खुशी गायब हो जाएगी. आपकी माँ आपका समर्थन करने के लिए आगे आ सकती है. मित्र आपकी मदद के लिए आगे आएंगे. दूसरे समुदाय के दोस्तों से मिलने की संभावना अधिक है. अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद की जा सकती है.

 

सिंह: ग्रह आपको एक सभ्य व्यवहार देंगे और आप किसी भी चीज़ के लिए लड़ाई लड़ने से बच सकते हैं. छोटे भाई-बहन चिंता का कारण हो सकते हैं. छोटे भाई-बहनों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें. स्वास्थ्य के मुद्दे को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. यदि आपको यात्रा करनी है तो सार्वजनिक परिवहन को प्राथमिकता दें या ड्राइवर का उपयोग करें. जब आप ड्राइविंग सीट पर हों तब ध्यान रखें. आपके सहकर्मियों को आपके निर्देशों को स्वीकार करने में आसानी नहीं होगी.

 

कन्या: यह अवधि में आपको कड़ी मेहनत करने या छोटी उपलब्धि के लिए और भी अधिक प्रयास करने का कारण हो सकती है. आपकी राय आपकी मां से अलग हो सकती है. आपको अपने आज के जीवन में लाभ के संसाधन मिल सकते हैं. घर से बहुत दूर रहना पड़ सकता है. धैर्य रखें और सही समय का इंतजार करें. किसी भी वरिष्ठ प्रश्न का उत्तर देने या उसमें परिष्कृत होने का प्रयास करने में देरी.

 

तुला: आप अपने सामान्य जीवन पद्धति में खुद को आराम में महसूस कर सकते हैं. यदि आप पिछले कुछ महीनों से गलतफहमी से गुजर रहे हैंतो इस अवधि में पारिवारिक पैच-अप की उम्मीद की जा सकती है. आपकी गलतियों को कुछ हद तक नजरअंदाज किया जा सकता है या इसे सार्वजनिक रूप से नहीं देखा जा सकता है. वित्तीय क्षेत्र अच्छा रहेगा.

 

वृश्चिक: रोमांससमझदारी या कुशल गतिविधि इस सप्ताह का फोकस रहेगी. आप एक निर्णय लेने की योजना बनाएंगे जो दृढ़ संकल्प से भरा होगा. एक बार जब आप तय कर लेंगेतो आपको इस पर काम करना होगा. इस अवधि का आपका लक्ष्य होगा जियो और दूसरे को भी जीने दो होगा. आपके लक्ष्य स्वतः ही अपना रास्ता निकाल लेंगे. कुल मिलाकरएक अच्छा समय आपके आगे है.

 

धनु: परिवार के लिएआप अपने आराम का त्याग करने के लिए तैयार हो सकते हैं. इस अवधि में आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के मित्र आपके मिशन में सहायक होंगे. मौद्रिक पहलू अच्छा लगता है. माँ के साथ आपका रिश्ता अपेक्षा पर खरा नहीं उतरेगा. आपका कमांडिंग व्यवहार आपके शांतिपूर्ण जीवन के लिए टोल ले सकता है. किसी भी पारिवारिक मामले में लिप्त होने से बचें.

 

मकर: प्रतिकूल स्थिति के बावजूदआप जीत-जीत की स्थिति में रहेंगे. फिर भीआपको किसी भी गलती से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है. यदि इस अवधि में आप किसी भी पेशेवर यात्रा की योजना बना रहे हैंतो यात्रा में सफलता नहीं मिलेगी. काम पर एक अच्छी अवधि का आश्वासन दिया जा सकता है. अपने साथ सावधानी बरतेंअपने बॉस का ध्यान न रखें.

 

कुंभ: आपका स्वास्थ्य आपके समय के लिए पूछ रहा है. अपने स्वास्थ्य पर अपना समय निवेश करें अन्यथा आपको अस्पताल में पैसा खर्च करना होगा. आप में से कुछ लोग चैरिटी के लिए जाने और समाज के विकास के लिए काम करने की योजना बना सकते हैं. पेशेवर मोर्चा अच्छा रहेगा. इस अवधि को आपके अधिकांश लक्ष्यों में आपके धैर्य की आवश्यकता होती है.

 

मीन: आपके शब्दों पर नियंत्रण रखना आपके लिए मुश्किल होगा. यह सुझाव दिया गया है कि या तो प्रियजनों के साथ किसी भी बातचीत से बचें या किसी भी शब्द का उपयोग करने से पहले सतर्क रहें. आपका स्वभाव घर में माहौल खराब कर सकता है. आपका भाग्य आपके प्रयास का समर्थन करेगाइसलिएअपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रयास करते रहें. एक गुनगुना अवधि अपने रास्ते पर है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।