इस जगह रेपिस्ट को अब लगाए जायेंगे नपुंसक बनाने के इंजेक्शन

0
80

13 साल से कम उम्र वालो के लिए उपयोग  होगा केमिकल केस्ट्रेक्शन

रेप के लिए हर देश में अलग अलग प्रावधान हैं , रेप करने की सजा कहीं उम्रकैद है वही कुछ देशो में रेप करने से सजा-ए-मौत मिलती है आपको जान कर हैरानी होगी की  अमेरिका में कानून पूरी तरह से बदल  दिए गए हैं रेप के खिलाफ लोगो के बढ़ते हुए आक्रोश को देखकर अमेरिका के एक राज्य ने फैसला लिया है कि अब रेपिस्ट को नपुंसक बनाने वाले इंजेक्शन दिए जायेंगे.

जानिये क्या है पूरा प्रावधान 

13 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ सेक्स अपराध के दोषियों को पैरोल पर छोड़े जाने से पहले इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं. इंजेक्शन की वजह से व्यक्ति का सेक्स ड्राइव घट जाएगा. इंजेक्शन लगाने के बाद इसका असर हमेशा के लिए नहीं रहेगा. बल्कि कुछ वक्त तक ही इसका असर हो सकता है. पैरोल लेने से करीब एक महीने पहले से ये इंजेक्शन लगाए जाएंगे.

दोषी खुद देगा इंजेक्शन के पैसे

इस सजा की ख़ास  बात यह है की इंजेक्शन का खर्च दोषी व्यक्तियों को खुद ही देना होगा. इंजेक्शन नहीं लगवाने का फैसला करने वाले लोगों को जेल से नहीं निकाला जाएगा. कोर्ट ही इस चीज को तय करेगा कि कब तक दोषी को इंजेक्शन लगाने की जरूरत है. अलाबामा में कानून बनने के साथ ही अब अमेरिका में 7 ऐसे राज्य हो  गए हैं जहां केमिकल कैस्ट्रैक्शन के इस्तेमाल का प्रावधान है.केमिकल केस्ट्रेक्शन वाले देशो में लूसिआना और फ्लोरिडा देश शामिल हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com