हॉट टॉपिक्स

अब दिल्ली में सजेंगे रामलीला और दुर्गा पूजा के पंडाल, डीएम से लेनी होगी इजाजत

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और दिल्ली पुलिस के डीसीपी मिल कर देंगे इजाजत


लम्बे समय से चल रहे कोरोना वायरस के कारण पूरा देश परेशान था. जिसके कारण सभी लोगों को लग रहा था कि इस बार उनको दिल्ली में रामलीला और दुर्गा पूजा देखने को नहीं मिलेगी. लेकिन ऐसा नहीं है इस बार भी हर साल की तरह दिल्ली में रामलीला और दुर्गा पूजा के लिए पंडाल लगाए जाएंगे. केजरीवाल सरकार ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. हालांकि इस बार दिल्ली में त्यौहार के दौरान मेला, फूड स्टॉल, रैली, एग्जिबिशन की इजाजत नहीं होगी. अगर आप किसी भी   त्यौहार संबंधित इवेंट करना चाहते है. तो इसके लिए आपको अपने इलाके के डीएम से इजाज़त लेनी होगी. किसी भी इवेंट के लिए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और दिल्ली पुलिस के डीसीपी मिलNकर इजाजत देंगे.

और पढ़ें: जाने 5 वेब सीरीज़ एक्ट्रेसेज़ के बारे में, जिनके लुक्स पर फिदा है पूरी दुनिया

जाने पूरी दिल्ली के इवेंट का डाटा किसके पास रहेगा

केजरीवाल सरकार के आदेश के अनुसार अगर आप किसी बंद जगह में इवेंट करा रहे है. तो इवेंट में पूरी क्षमता के 50% लोग ही होंगे. किसी भी इवेंट में 200 से ज़्यादा लोग नहीं हो सकते. अगर आप खुली जगह पर इवेंट करा रहे है. तो दूरी के नियम के हिसाब से अधिकतम संख्या सख्ती के साथ तय की जाएगी. रामलीला और दुर्गा पूजा इवेंट के दौरान एंट्री और एग्जिट के अलग-अलग गेट रखेंगे. और किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी. इस तरह के सभी इवेंट का डाटा डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट अपने पास रखेंगे. जबकि पूरी दिल्ली का डाटा डिविजनल कमिश्नर के पास रहेगा.

जाने कैसे कराया जायेगा आदेशों का पालन

रामलीला और दुर्गा पूजा जैसे इवेंट के लिए डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट की तरफ से एक नोडल ऑफिसर नियुक्त किया जायेगा. इतना ही नहीं इलाके के डीसीपी भी एक नोडल ऑफिसर नियुक्त करेंगे. डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट और डीसीपी द्वारा नियुक्त किये गए ये दोनों अधिकारी केजरीवाल सरकार द्वारा जारी आदेशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराएंगे. हर इवेंट आर्गनाइजर को अपने हर इवेंट की वीडियो रिकॉर्डिंग करवानी होगी. और ये वीडियो शुरू से लेकर आखिर तक रोजाना रिकॉर्ड की जाएगी.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button