Rajiv Dhawan: वकील राजीव धवन को किया गया अयोध्या केस से आउट

0
56
Rajiv Dhawan

Rajiv Dhawan: इमोशनल पोस्ट शेयर कर के कही यह दिल की बात


जहाँ अयोध्या केस में कई हफ्ते पहले फैसला सुना दिया गया है तो वही दूसरी ओर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को केस से हटा दिया गया है। जी हाँ, राजीव धवन को जमीयत ने अयोध्या केस के विवाद से दूर कर दिया है जिसके बाद राजीव धवन ने फेसबुक पर  एक इमोशनल  पोस्ट साँझा  किया जिसमे लिखा था  कि मुझे ये बताया गया कि मुझे केस से हटा दिया गया है, क्योंकि मेरी तबीयत  ठीक नहीं है। जमीयत को ये हक है कि वो मुझे केस से हटा सकते हैं लेकिन जो वजह दी गई है वह गलत है।

senior advocate: Rajeev Dhawan

साथ ही राजीव धवन ने कहा कि बाबरी केस के वकील एजाज मकबूल ने मुझे बर्खास्त कर दिया है जो जमीयत का मुकदमा देख रहे हैं। बिना किसी डिमोर के मुझे बर्खास्त करने का पत्र भेजा गया है।

और पढ़ें: आम आदमी को खून के आँसू रुला रहा है प्याज का दाम आखिर| कब कम होंगे प्याज के दाम?

कौन है राजीव धवन?

आपको बता दें की  राजीव धवन वही है जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में सुन्नी वक्फ बोर्ड और अन्य मुस्लिम पार्टियों का पक्ष रखा था। साथ ही इससे पहले 2 दिसंबर को अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में पहली पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई थी। पक्षकार एम सिद्दीकी ने इस पर 217 पन्नों की पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। एम सिद्दीकी की तरफ से मांग की गई थी कि संविधान पीठ के आदेश पर रोक लगाई जाए, जिसमें कोर्ट ने विवादित जमीन को राम मंदिर के पक्ष दिया था।

इसके अलावा याचिका में भी लिखा था कि सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को आदेश दे कि मंदिर बनाने को लेकर ट्रस्ट का निर्माण न करे। सुप्रीम कोर्ट ने 1934, 1949 और 1992 में मुस्लिम समुदाय के साथ हुई ना-इंसाफी को गैरकानूनी करार दिया लेकिन उसे नजरअंदाज भी कर दिया।इस मामले में पूर्ण न्याय तभी होता जब मस्जिद का पुनर्निर्माण होगा। खैर अयोध्या केस आउट होने के बाद राजीव धवन ने कहा है की वो अब इस मामले में शामिल नहीं होंगे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments