मौसम का बदलता मिज़ाज़ , कहीं बारिश तो कहीं लू का कहर

अरब सागर में चक्रवाती तूफ़ान ‘वायु’, बारिश से भीगी मुंबई


जून की इस तप्ती गर्मी में मंगलवार को दिल्लीवासियों को थोड़ी राहत मिली है सुबह से मौसम के मिज़ाज़ बदले बदले से नज़र आ रहे हैं. वहीँ आपको बता दें की बीते दिन मुंबई में दस्तक दे दी है.  जहाँ सभी इस गर्मी से मिली राहत से खुश हैं वहीँ दूसरी और बारिश एक खतरे का निशान भी है.  दरअसल अरब सागर मैंने एक चक्रवाती तूफ़ान ‘वायु’ तेज़ी से तट की और बढ़ता चले आ रहा है. मौसम विभाग ने तटीय इलाके में दो दिन की चेतावनी जारी की है. बताया जा रहा है की ये तूफ़ान तेज़ हवा के साथ बारिश भी लेकर आएगा.

delhi weather

दिल्ली में बरसा गर्मी का कहर

बताया जा रहा है की बीते दिन सोमवार को दिल्ली ने गर्मी के तोड़ दिए हैं. मौसम विभाग ने बताया की दिल्ली के पालम इलाके में कल पारा 48 डिग्री तक पहुंच गया था जो की अब तक का रिकॉर्ड है.मासून इस वर्ष थोड़ा  रुक कर आने का नुमान है लेकिन जल्द ही जम्मू कश्मीर,राजस्थान,उत्तर प्रदेश , मध्यप्रदेश , उत्तराखंड, हरियाणा , पंजाब , चंडीगढ़ में गर्मी से राहत मिलने की सम्भावना है.

यहाँ भी पढ़े: National Technology Day 2019 : जाने क्यों मनाया जाता है यह दिन ?

राजस्थान में पारा 51 पार

गर्मी का आलम अब कुछ यूं है कि राजस्थान में पारा 51 पार हो चुका है. जी हाँ,सोमवार को राजस्थान के मौसम विभाग ने सूचना देकर बताया की राजस्थान में गर्मी के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं.  राजस्थान ,गंगानगर सोमवार को सदी का सबसे गर्म दिन रहा जिसमे पारा 48.5 डिग्री था.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments