राहुल गाँधी अपने इस्तीफे पर अडिग, आज घर में होगी बैठक

0
39

प्रियंका गाँधी की राहुल  को मानाने की कोशिश जारी


लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. इस फैसले पर कांग्रेस के हर सदस्य ने आपत्ति जताई है लेकिन राहुल गाँधी अपने फैसले पर बरकरार है. आज राहुल गाँधी के घर इस मामले पर शाम 4:30 बजे एक बैठक बुलाई गयी है.इस बैठक से पहले मंगलवार सुबह कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ,राजस्थान के डिप्टी सी एम और रणदीप सुरजेवाला राहुल गाँधी से मिलने पहुंचे.

क्या है वजह इस इस्तीफे की ?

भाजपा के एकतरफा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस की इस हार की पूरी जिम्मेदारी राहुल गाँधी ने अपने सर ले ली है. शायद यही वजह है कि राहुल गाँधी का आत्मविश्वास पूरी तरह से टूट चुका है . पूरी पार्टी राहुल गाँधी के इस फैसले को बदलने में एड़ी चोटी का बल लगा रही है. लेकिन कई कोशिशों के बावजूद राहुल इस्तीफे के फैसले से जस के तस नहीं हो रहे हैं. आज होने वाली बैठक में राहुल गाँधी को अंतिम बार मनाने की कोशिश की जाएगी. सूत्रों के आधार पर बताया जा रहा है की प्रियंका गाँधी एक हफ्ते से राहुल को मानाने की कोशिश में  जुटी हुई हैं.

यहाँ भी पढ़े: स्मृति ईरानी ने चुनाव के दौरान राहुल गाँधी पर लगाया आरोप

सोनिया और प्रियंका नहीं है अध्यक्ष पद की उम्मीदवार

कांग्रेस पार्टी एक और बैठक करने जा रही  है जिसमे कांग्रेस के अध्यक्ष  पद के लिए उम्मीदवार चुने जायेंगे. राहुल गाँधी ने पिछली कार्यसमिति की बैठक के दौरान कहा की आप लोग मेरे पद के लिए विकल्प सोच लीजिए क्योकि में अपना इस्तीफा वापस नहीं लूंगा. और साथ ही राहुल गाँधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है की इस पद के लिए माँ सोनिया गाँधी और बहन प्रियंका गाँधी का नाम कोई भी विकल्प में न रखे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in