राहुल गाँधी आज करेंगे अमेठी से नामांकन

0
robert rahul-

नामांकन से  पहले करेंगे मेगा  रोड शो


कल लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग होनी  है जिसके चलते सभी पार्टियों का प्रचार भी थम चूका है. वही आज पहले चरण के मतदान से पहले राहुल गाँधी अमेठी में नामांकन कराएँगे और नामांकन करते समय उनके साथ माँ सोनिया गाँधी ,बहन प्रियंका गाँधी और जीजा रॉबेर्ट वाड्रा भी रहेंगे.

आपको बता दे कि इससे पहले भी रॉबर्ट वाड्रा राहुल गाँधी के साथ हर बार उनके नामांकन पर मौजूद रहे है.साथ ही राहुल गाँधी आज नामांकन से पहले अमेठी में मेगा रोड शो करने वाले है.

कांग्रेस का मजबूत गढ़ रहा है कांग्रेस

बात करे अगर अमेठी के राजनीतिक इतिहास की तो अमेठी शुरू से ही कांग्रेस का गढ़ रहा है और राहुल गाँधी यहाँ से लगातार 3 बार सांसद चुने जा चुके है. राहुल गांधी ने 2004 में यहाँ से पहली बार जीत हासिल की थी फिर उन्हें लगातार 2009 में और 2014 में इस सीट से जीत हासिल हुई थी. वही राहुल गांधी के अलावा अमेठी सीट से कांग्रेस के संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी भी चुनाव जीत चुके हैं.

चुनाव से पहले रोबर्ट वाड्रा ने दी राहुल को शुभकामाएं

रोबर्ट वाड्रा भले ही राजनीति में नहीं है लेकिन पत्नी प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी के साथ हमेशा खड़े नजर आते है उन्हें सपोर्ट करते है. वही एक बार फिर रोबर्ट वाड्रा ने राहुल गाँधी के नामांकन से पहले उन्हें लोकसभा चुनाव को लेकर शुभकामाएं दी है और अपने सोशल अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा की ‘’अमेठी की जनता ने हमेशा से ही गांधी परिवार को अपना प्यार और आशीर्वाद दिया है, आगे भी देती रहेगी. इसके लिए अमेठी को बहुत-बहुत धन्यवाद. राहुल गांधी को अमेठी से नामांकन भरने की हार्दिक शुभकामनाएं.’’

यहाँ भी पढ़े:चुनाव आयोग ने लिया बीजेपी को सवालों के घेरे में 

खैर यह तो 23 मई  को नतीजे ही बताएँगे की राहुल गाँधी अमेठी जीतने में कितने  सफल रहे है और कितने असफल ?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here