भारत

पूर्व सौनिक की आत्‍महत्‍या पर राजनीति, राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया हिरासत में

मृत‍क पूर्व सौनिक के परिवार से मिलने पहूंचे थे, राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया


आत्‍महत्‍या पर राजनीति

राजधानी दिल्‍ली में वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर एक पूर्व सैनिक ने कथित तौर पर ज़हर खाकर की आत्महत्या कर ली है। क्‍योंकि वो सौनिक वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर सरकार के दिए फैसले से ना खुश था। इसलिए पूर्व सौनिक अपने साथियों के साथ सोमवार से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे। अब आत्‍महत्‍या पर भी राजनीति शुरू हो गई है।

पूर्व सौनिक की आत्‍महत्‍या पर राजनीति
राहुल गांधी

राहुल गांधी हिरासत में

कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज आरएमएल अस्पताल में मृतक सौनिका के परिजनों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। मगर दिल्‍ली पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से माना कर दिया। फिर बाद में पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया और फिर पुलिस अफसर से राहुल की बहस भी हुई। जब से राहुल गांधी मंदिर मार्ग के थाने में हैं। साथ ही थाने के बाहर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं। मृतक पूर्व सैनिक के परिवार से नहीं मिलने देने पर नाराज राहुल गांधी ने मोदी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा, कि यह अलोकतांत्रिक मानसिकता है। एक नए तरह का भारत गढ़ा जा रहा है। यह मोदी जी का भारत है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री भी हिरासत में

राहुल गांधी से पहले, राजधानी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी पूर्व सैनिक के परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त करने राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल पहुंचे थे। तो मनीष को भी दिल्‍ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। मनीष के साथ विधायक कमांडो सुरेंद्र भी मौजूद थे। दरअसल, दिल्‍ली पुलिस और आरएमएल अस्पताल के प्रशासन का कहना है, कि मनीष सिसोदिया की वजह से अस्पताल में भीड़ इकट्ठी हो रही थी। साथ ही कामकाज प्रभावित हो रहा था।

मनीष ने पूछा क्‍या मकसद है

मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट करते हुए, कई सवाल पूछे है और मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है, कि अगर शोकग्रस्त एक सैनिक परिवार से मिलने नेता जाते भी है, तो क्‍या गलत है? सैनिक के परिवार को भी हिरासत में लेने का क्‍या मकसद है?

पूर्व सौनिक की आत्‍महत्‍या पर राजनीति
मनीष सिसोदिया

साथ ही मनीष ने यह भी कहा, कि मुझे बताया गया है कि धारा 65 के तहत पुलिस बिना कागज बनाए 23 घंटे तक हिरासत में रख सकती है। मगर मैं अस्पताल में आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने गया था, कोई धरना देने नहीं। इसमें मेरा कौन सा अपराध है? बता दें, दिल्‍ली पुलिस ने मृतक पूर्व सैनिक के बेटे को भी हिरासत में ले लिया है। सभी को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में ले जाया गया है।

रामकिशन ग्रेवाल

परिजनों की माने, तो मंगलवार यानि कल दोपहर पूर्व सौनिक रामकिशन ग्रेवाल अपने साथियों के साथ रक्षामंत्री से मिलने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही रामकिशन ग्रेवाल ने ज़हर खा लिया। रामकिशन ग्रेवाल हरियाण ने रहने वाले थे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button