अर्जुन पुरस्कार लेने के लिए नहीं आएंगे पुजारा


इंग्लैण्ड में काउंटी खेल रहे हैं


भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मंगलवार को अर्जुन पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगा। इस बात की जानकारी खुद पुजारा ने दी है। पुजारा इन दिनों इंग्लैण्ड में काउंटी क्रिकेट में व्यस्त है। पुजारा और हरमनप्रीत कौर उन 17 खिलाड़ियों में शामिल है। जिन्हें 2017 के लिए अर्जुन पुरस्कार के लिए चुना गया है।

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

पजारा ने अपने न आऩे की जानकारी इंस्टाग्राम द्वारा दी है। पुजारा ने अपने पोस्ट में लिखा है- अर्जुन पुरस्कार के लिए मैं वास्तव में आभारी हूं और सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

दुर्भाग्य में मैं इंग्लैण्ड में नॉटिंगमशर काउंटी क्रिकेट क्लब के प्रति प्रतिबद्धता के कारण व्यक्तिगत तौर पर यह पुरस्कार लेने नहीं आ सकूंगा। श्रीलंका के खिलाफ हाल में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 77.25 की औसत से 309 रन बनाने वाले पुजारा इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं।

पुजारा ने अबतक 51 टेस्ट मैचों में 52.65 की औसत से 4107 रन बनाए हैं। उन्होंने कहा आज मैं जो कुछ हूं वह खेल के प्रति अपने समर्पण की बदौलत हूं और पुरस्कार समारोह का हिस्सा बनना सम्मान होता है। इस खेल के के हर अवसरा का फायाद उठाना भी बेहद महत्वपूर्ण है

2010 में की थी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत

टेस्ट क्रिकेट से अपने करियर की शुरुआत करने वाले पुजारा राजकोट के रहने वाले है। पुजारा ने अपना पहला टेस्ट मैच 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उस समय वीवीएस लक्ष्मण घायल हो गए थे उन्हें की जगह पर मध्यक्रम की बल्लेबाजी के लिए पुजारा को मौका दिया गया था। पुजारा ने अपने करियर में टेस्ट मैच मे सर्वाधिक 206 रन बनाएं है। अपने करियर में उन्हेंनो दो दोहरे शतक लगाए हैं।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in

Story By : Poonam MasihPoonam Masih
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: