विदेश

भारतीय दौरे में बॉलीवुड से रूबरू होंगे केट-विलियम

ब्रिटिश राजकुमार प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन का भारत दौरा कल से यानी की रविवार से शुरू होने जा रहा है। यह भारत में उनका पहला दौरा है। इस दौरान वे मुंबई में आयोजित एक रंगा-रंग कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जिसमे शाहरुख खान, आमिर खान, ऋषि कपूर और ऐश्वर्य राय बच्चन सहित बॉलीवुड की कई हस्तियाँ भी शामिल होंगी।

भारत के जरूरतमंद बच्चों की सहायता के लिए धन जुटाने के मकसद से होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन तीन संगठनों ‘डूरस्टेप’, ‘मैजिक बस’ और ‘इंडियाज चाइल्डलाइन’ द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का आयोजन 10 अप्रैल को यहां एक होटल में होगा, जिसमें शाहरुख, आमिर, ऐश्वर्या, फरहान अख्तर और क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी शामिल होंगे।

Prince-William-and-Kate-Middleton

इस कार्यक्रम का आयोजन रविवार को चर्चगेट के ओवल मैदान में होगा। केट और विलियम दिल्ली में अपने दौरे के दौरान मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित दोपहर के लंच में भी शामिल होंगे।

इस दौरान ब्रिटिश राजशाही दंपति इंडिया गेट और गांधी स्मृति भी जाएंगे। इसके बाद भूटान की यात्रा पर जाने से पहले वे असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा भी करेंगे।

भूटान की यात्रा के बाद ब्रिटेन रवाना होने से पहले केट और विलियम भारत की ऐतिहासिक इमारत ताज का दौरा भी करेंगे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button