आज करेंगे नरेंद्र मोदी ईरान के राष्ट्रपति से  मुलाकात , कई मुद्दों पर होगी बात

0
25
sco summit

जिनपिंग से मुलाकात में मोदी ने कहा -आतंकवाद से मुक्त होने के बाद ही करेंगे पाक से बात


शंघाई सहयोग संगठन SCO का आज दूसरा दिन है , सभी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंच चुके हैं  बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से कई विषयो पर चर्चा की थी  SCO सुमित में आज मोदी ईरान के राष्ट्रपति डॉ हसन रूहानी से कई मुद्दों पर बात करने वाले हैं.

दुसरे दिन में होगी डॉ हसन रूहानी से बात चीत

SCO समिट में हिस्सा लेने किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे  प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ईरान के राष्ट्रपति डॉ. हसन रूहानी से मुलाकात करेंगे. मोदी कजाकिस्तान के राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह SCO की एक गोपनीय बैठक में शामिल होंगे . शाम को भारत-किर्गिज व्यापार मंच का साझा उद्घाटन करेंगे और रात को भारत की ओर से कुछ समझौतों पर बातचीत और दस्तख्त करेंगे. इसके बाद तुरंत नरेंद्र मोदी विदेश रवाना हो जायेंगे. SCO  के पहले दिन गुरुवार को मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनिपंग और रूसी प्रेसि़डेंट ब्लादीमिर पुतिन से मुलाकात की थी.

यहाँ भी पढ़ें:शंघाई सहयोग संगठन समिट में शामिल होने के लिए पाक से नहीं गुजरेगा मोदी का प्लेन

 इमरान खान हो गए नज़र अंदाज़

कई विवादों के बाद पाकिस्तान से रिश्ते ख़राब होने के बाद नरेंद्र मोदी ने सुलह के सभी दरवाज़े बंद कर दिए हैं. पकिस्तान के राष्ट्रपति इमरान खान भी इस शंघाई सहयोग संगठन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं लेकिन कई बार सामना होने के बावजूद भी नरेंद्र मोदी ने उनसे बात नहीं की मोदी का कहना है की इमरान खान ने समझौते का माहौल ही नहीं बनाया वही इमरान खान का कहना है की उनके लिए समझौते के लिए अच्छा मौका है .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments