Categories
पॉलिटिक्स भारतीये पॉलिटिक्स

पीएम मोदी बोले,’ अखिलेश मेरे भाषण की नकल करते है, मेरी तरह सवाल पूछते हैं’

पीएम मोदी बोले,’ अखिलेश मेरे भाषण की नकल करते है, मेरी तरह सवाल पूछते हैं’


शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक जनसभा को संबोधित किया. इस जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, मुलायम सिंह, मायावती, अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

अखिलेश मेरे भाषण की नकल करते हैं

पीएम मोदी ने कहा, कि ‘अखिलेश यादव मेरे भाषण की नकल करते हैं. वो मेरे तरह सवाल-जवाब पूछने लगे हैं. अखिलेश पूछते है, कि क्या अच्छे दिन आ गए? ‘ मोदी ने कहा, कि ‘मैं कहता हूं कि उत्‍तर प्रदेश के अच्छे दिनों की जिम्मेदारी अखिलेश यादव की है. 5 साल से अखिलेश सरकार में हैं.’ पीएम मोदी ने कहा, कि ‘जहां भी ये नेता जाते हैं वहां जा कर सिर्फ नरेन्‍द्र मोदी की बात करते हैं, कहते हैं मोदी जी ने ये किया, मोदी जी ये करते है, लेकिन कोई अपने काम का हिसाब नहीं देते है.’

पीएम मोदी ने कहा, बदायूं तो वीआईपी जिला है, फिर विकास क्‍यों नहीं

पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने बदायूं के लोग से कहा, कि ‘साल 2014 में मैं नहीं आ पाया था, उसके लिए क्षमा याचना, लेकिन इस बार आया हूं तो ब्याज समेत लौटा देना मुझे’. साथ ही कहा, कि बदायूं इतना बड़ा जिले होने के बाद भी क्या कारण है, कि हिन्दुस्तान में सबसे बुरे जिलों में से एक बदायूं है, सबसे बुरे 100 जिलों में बदायूं का नाम आता है. बदायूं तो वीआईपी जिला है, क्योंकि यह तो मुलायम सिंह यादव और मायावती का कार्य क्षेत्र रहा है, फिर भी बदायूं का विकास नहीं हुआ है. बदायूं के लोगों ने जिसे अपना आशीर्वाद दिया, उसी ने इस जिले का क्या हाल बना दिया है.

अखिलेश का काम नहीं कारनामें बोलते हैं

पीएम मोदी ने जनसभा में कहा, कि साल 2014 में बदायूं से मेरा सांसद नहीं जीता था, मगर बदायूं के लोग मेरे ही थे. मायावती और मुलायम सिंह को जहां पहुंचना था वह पहुंच गए, मगर आजादी के बाद इतने सालों भी यहां बिजली नहीं पहुंच पाई है. अखिलेश यादव बोलते हैं, कि काम बोलता है, जबकि यूपी का बच्चा-बच्चा जानता है, कि अखिलेश का काम नहीं कारनामें बोलते हैं.

18 हजार गांव में बिजली नहीं थी

आजादी के 70 सालों के बाद 18 हजार गांव ऐसे थे, जहां पर बिजली नहीं थी और ये आजाद भारत में ये सबसे बड़ा कलंक था. तो मैंने कहा, कि 1000 दिनों के भीतर बिजली पहुंचानी है, ये काम पूरा हो गया है. अकेले यूपी में 1500 गांव ऐसे थे, जहां बिजली नहीं थी, लेकिन बिजली पहुंच गई है.
मेरी लड़ाई में एक दिन इनको भी फेरे में लेगी

पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने कहा, कि सपा और बसपा जानती है, कि मेरी भ्रष्टाचार के खिलाफ की लड़ाई में एक दिन इनको भी फेरे में लेगी. पीएम ने कहा, कि जिन्होंने गरीबों का लुटा है, मैं उन गरीबों को लौटा के रहूँगा. अगर यूपी की जनता कहती है, कि उनके हाल ठीक नहीं है, तो उसके लिए पांच साल समाजवादी पार्टी, पांच साल बहुजन समाजवादी पार्टी और 50 साल कांग्रेस के कारनामे इसके जिम्मेदार है.

मेरी सरकार जो भी करेगी , देश के लिए करेगी

पीएम मोदी अपनी सरकार के बारे बताते हुए कहा, कि मेरी सरकार जो भी करेगी, इस देश के गरीब लोगों के लिए, दलित के लिए , किसान, पीड़ित, शोषित और वंचित वर्ग के लोगों के लिए ही करेगी. मायावती और अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा, कि मायावती –अखिलेश मिले हुए हैं और अखिलेश सरकार ने भ्रष्ट अधिकारियों को मायावती सरकार से भी बेहतर सीटों पर बिठाया है

विपक्ष सबूत मांगता है

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा, कि मैं आप सब को एक खुशखबरी देना चाहता हूं, हमारे देश के वैज्ञानिकों ने एक बड़ा ही पराक्रम कर दिखाया है. अगर कोई मिसाइल देश के आसमान में आती है तो हम उसे सफलता पूर्वक खत्म कर सकते हैं. मगर ये लोग सबूत मांगते हैं, अगर सबूत चाहिए तो ढेढ़ सौ किलोमीटर ऊपर जाओ. मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा, कि अभी नहीं जाएंगे, एक महीने बाद जाएंगे क्‍योंकि जब कुछ करने को नहीं होगा.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments