हॉट टॉपिक्स

डीएमआरसी ने 26 जनवरी को लेकर जारी की एडवायजरी, बंद रहेंगे कुछ मेट्रो स्टेशन

जाने कोरोना संकट के बीच कैसे हो रही है 72वें गणतंत्र दिवस की तैयारियां


जैसा की हम जानते है कि लम्बे समय से भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान है इसी बीच अभी हमारे देश में कोरोना संकट के बीच 72वें गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर है.  इस साल कोरोना संकट के कारण साल आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन के सामने भी 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के सुरक्षित आयोजन की चुनौती है. इस बार पुरे देश में गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली पुलिस गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटी है. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस के अलावा दिल्ली मेट्रो ने भी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तैयारियां की हैं. साथ ही साथ डीएमआरसी ने यात्रियों के लिए एडवायजरी भी जारी की है.

 

जाने कब से कब तक बंद रहेंगे मेट्रो स्टेशन

डीएमआरसी यानि की दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा है कि अभी सभी मेट्रो पार्किंग लॉट 25 जनवरी सुबह 6 बजे से लेकर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी.  इतना ही नहीं दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ट्वीट करके प्रमुख मेट्रो स्टेशनों के बारे में भी कुछ महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी किए हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के ट्वीट के मुताबिक केन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन गणतंत्र दिवस यानि की 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी. साथ ही साथ डीएमआरसी ने बताया कि दोपहर 2 के बाद भी यात्री केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन को केवल लाइन 2 और लाइन 6 के बीच इंटरचेंज के रूप में ही इस्तेमाल कर सकेंगे. डीएमआरसी बताया कि पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गणतंत्र दिवस के दिन सुबह 8.45 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी.  समयपुर बादली और हुडा सिटी सेंटर मेट्रो लाइन की सेवा 26 जनवरी को सिर्फ आंशिक तौर पर ही चालू रहेगी.

 

और पढ़ें: आज आजाद मैदान में जुटेंगे हजारों किसान, जाने आंदोलन से जुडी महत्वपूर्ण बाते

 

 

जाने डीएमआरसी की एडवायजरी

 

1. डीएमआरसी के ट्वीट के मुताबिक सेंट्रल सचिवालय स्टेशन का उपयोग गणतंत्र दिवस के दिन यात्री सिर्फ इंटरचेंज लाइन 2 और लाइन 6 के लिए कर सकते है।

 

2. गणतंत्र दिवस के दिन सुबह 11:00 बजे से दोपहर 12 बजे तक पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद रहेंगे।

 

3. समयपुर बादली और हुडा सिटी सेंटर मेट्रो लाइन की सेवा 26 जनवरी को सिर्फ आंशिक तौर पर ही चालू रहेंगी।

 

4. केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button