फ़ोन जिनका बैटरी बैकअप है लाजवाब


2016 में लॉन्च हुए दमदार बैटरी बैकअप के फ़ोन


हम जब भी फ़ोन खरीदने जाते हैं तब हमें उसकी कई बातें ध्यान में रखनी होती है जैसे उसका कैमरा कैसा है, ड्यूल सिम है या नहीं, स्पेस कितना है और बैटरी बैकअप कैसा है। आप बिलकुल भी नहीं चाहेंगे कि आपका फोन आपके घर से निकलने के थोड़ी देर बाद ही बंद हो जाये । ऐसा तब होता है जब आपके स्मार्टफोन की बैटरी उतनी अछि नहीं होती जितनी होनी चाहिए।

आप चाहे कितना भी मेहेंगे से महँगा फोन ले लें अगर उसका बैकअप अच्छा नही होगा तो उसे खरीदने का कोई फायदा नहीं। इसलिए फ़ोन की बैटरी कितनी mAh की है यह देखना बहुत आवश्यक है। आजकल स्मार्टफोन इंसान का बहुत सा कार्य खुद ही करते हैं जिसकी वजह से उसकी बैटरी कम हो जाती है। इसलिए हमने बनायी है सूचि ऐसे फोन की जिनका बैकअप है ज़बरदस्त।

1 ) Xiaomi Mi Max Prime 4850 mAh battery

इस फ़ोन की बैटरी लाजवाब है। 4,850 mAh के बैटरी वाले इस Xiaomi Mi Max Pri

me की कीमत केवल 19,999 रुपये है। इस कंपनी का दावा है कि यह फ़ोन 14 घण्टों तक लगातार वीडियो प्ले क्र सकता है। वीडियो प्ले करने में काफी बैटरी खर्च होती है।

2 ) Panasonic p75 5000 mAh battery

पैनासोनिक के इस फ़ोन में 5000 mAh की बैटरी लगी है। यह सबसे सस्ते फ़ोन्स में से एक है । इतने अच्छे बैकअप वाले इस फ़ोन कज कीमत केवल 5,990 रुपये है। यह फ़ोन कम दाम में एक शानदार बैटरी बैकअप देकर आपके स्मार्टफोन को और बेहतर बनाता है।

फ़ोन जिनका बैटरी बैकअप है लाजवाब

3 ) Lenovo Vibe p1 Turbo 5000 mAh battery

यह एक चाईनीज़ टेक कंपनी है। यह vibe p1 Turbo स्मार्टफोन का बैकअप बहुत ज़्यादा दमदार हैं। इसकी कीमत 17,999 है।

4 ) Asus Zenfone Max (2016) 5000 mAh battery

यह फोन इस साल मई के महीने में लॉन्च हुआ था। यह 5000 mAh वाली बैटरी वाले फोन में से सस्ते फ़ोन में से एक है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है। कंपनी का दावा है कि स्टैंडबाई मोड पर 38 दिनों तक ऑन रह सकता है।

5 ) samsung galaxy A9 Pro 5000 mAh battery

सैमसंग एक जानी मानी कंपनी है जिसके फ़ोन लोगो को बहुत पसंद आते हैं। सैमसंग के इस स्मार्टफोन की कीमत 32,490 रुपये है। यह फ़ास्ट चार्जिंग वाली टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है यह फ़ोन 22.5 घण्टो का टॉक टाइम दे सकता है।

6 ) Nubia N1 5000 mAh battery

चाईनीज़ कंपनी ZTE के ब्रांड नूबिया ने हाल ही मऊ भारत मे N1 स्मार्टफोन लॉन्च किया है। 10,999 रुपये की कीमत वाला यह स्मार्टफोन में अच्छी बैटरी है। कंपनी का कहना है कि फ़ोन को मीडियम तरीके से उसे कर इसकी बैटरी 3 दिन तक चल सकती है।

तो ये थे फ़ोन जिन्हें 2016 में शानदार बैटरी बैकअप के साथ लांच किया गया।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarKajal Sumal
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: